कांग्रेस के पूर्व मंत्री का बेतुका बयान, कहा- 15 साल में बच्चा पैदा करने लायक हो जाती हैं लड़कियां

शादी की उम्र 21 साल करने की क्या जरूरत है ?

भोपाल। मध्यप्रदेश की सियासत भी बड़ी अजब-गजब है. नेता अक्सर ऐसे बयान देते रहते हैं, जो सुर्खियां बटोरते हैं और चर्चा का विषय बन जाता है. भोपाल में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने मीडिया के सामने विवादित और बेतुका बयान दिया है. उन्होंने कहा कि लड़कियां 15 साल में ही बच्चा पैदा करने लायक हो जाती हैं. इसलिए लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल करने की क्या जरूरत है ? जब लड़कियों की शादी की उम्र पहले से ही 18 साल तय है, तो इसमें बदलाव की क्या जरूरत है ?

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के इस बयान के बाद उनकी खूब झीझालेदर हो रही है. बीजेपी ने लड़कियों के प्रति उनकी सोच की आलोचना की है. बीजेपी ने उनके खिलाफ कार्रवाई करने तक की मांग कर दी है. इससे पहले सज्जन सिंह विवादित बयान देकर सुर्खियों में रह चुके है. इससे पहले सज्जन ने भाजपा नेताओं को कुत्ते जैसी मानसिकता वाला बताया था.

बता दें कि हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर कहा था कि 18 से बढ़ाकर 21 साल कर दिया जाए. चौहान ने कहा था कि कई बार मुझे लगता है कि समाज में बहस होनी चाहिए कि बेटियों की शादी की उम्र 18 रहनी चाहिए या इसे बढ़ाकर 21 साल कर देना चाहिए. उन्होंने इस मुद्दे को बहस का विषय बनाने की बात कही थी. जिससे प्रदेश सोचे, देश सोचे ताकि इस पर कोई फैसला किया जा सके.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।