Exclusive: देश में सबसे ज्यादा 41% शरारतें मध्य प्रदेश में होती हैं, जानिए दूसरे और तीसरे नंबर पर कौन है शरारती ?

राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। यकीन मानिए, देश के दिल मध्य प्रदेश के लोग सबसे अधिक शरारती हैं. ये शरारत चोरी-छुपे नहीं, बल्कि सरेआम करते हैं. इन्हीं शरारतों के चलते मध्य प्रदेश की गिनती देश में सबसे अधिक शरारती प्रदेश के तौर पर हो गई है. साल 2020 की बात करें, तो देश में सार्वजनिक स्थलों पर होने वाली कुल शरारतों में से 41 प्रतिशत से अधिक शरारतें अकेले मध्य प्रदेश में हुई हैं.

मध्य प्रदेश के लोग सार्वजनिक स्थलों पर सबसे अधिक शरारतें करते हैं. हाल ही में मध्य प्रदेश के भोपाल में बाइक सवार बॉयफ्रेंड के गले लगी युवती और इंदौर में बीच चैराहे पर डांस करती माॅडल का वीडियो चर्चा में है ही. लेकिन लगे हाथ नेशनल क्राइम रिकाॅर्ड ब्यूरो ने साल 2020 के आंकड़े जारी किए, तो शरारत के मामले में मध्य प्रदेश बदनाम हो गया. खुलासा हुआ है कि देश में होने वाली शरारत की कुल घटनाओं में से अकेले मध्य प्रदेश में ही 41 प्रतिशत घटनाएं शामिल हैं.

एनसीआरबी की रिपोर्ड के अनुसार साल 2020 में सार्वजनिक स्थलों पर देश में कुल 26 हजार 485 घटनाएं हुई हैं. इनमें से अकेले मध्य प्रदेश में 10 हजार 891 केस रजिस्टर्ड किए गए हैं. जो देश की कुल घटनाओं का 41 फीसदी से अधिक हैं. दूसरे नंबर पर शरारती तमिलनाडू है. जहां के 6533 लोग ने शरारतें की हैं. तीसरे नंबर पर महाराष्ट्र रहा है. महाराष्ट्र में शरारत के 3883 केस रजिस्टर्ड हुए हैं. उत्तर प्रदेश में सालभर में शरारत की 2388 घटनाएं हुई हैं. छत्तीसगढ़ में 432 केस दर्ज किए गए हैं. वहीं देश की राजधानी दिल्ली, लद्दाख की बात करें तो यहां के सार्वजनिक स्थलों पर शरारत का एक भी केस दर्ज नहीं हुआ है. वहीं गोआ में शरारत करने के दो केस रजिस्टर्ड हुए हैं.

बता दें कि भोपाल के वीआईपी रोड पर चलती बाइक की टंकी पर उल्टी दिशा में बैठी युवती बाइक चालक बॉयफ्रेंड के गले लगी हुई है. सोशल साइटस पर ये वीडियो जमकर वायरल हुआ. तो इंदौर में चलते ट्रैफिक के बीच माॅडल श्रेया कालरा का चौराहे पर डांस करते वीडियो वायरल हुआ है. इन वीडियोज को लेकर मध्य प्रदेश की देशभर में चर्चा है.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।