whatsapp

जिला अस्पताल में फिर बड़ी लापरवाही: दूसरी बार मर्चुरी में रखे शव की आंख कुतर खाए चूहे, सवालों के घेरे में प्रशासन

दिनेश शर्मा,सागर। मध्यप्रदेश (MP) के सागर जिला अस्पताल (Sagar District Hospital) में फिर बड़ी लापरवाही समाने आई है. जिला अस्पताल के मर्चुरी में दूसरी बार शव की आंख गायब हुई है. अब अस्पताल प्रशासन सवालों के घेरे में है. मर्चुरी में एक अज्ञात शव की आंख के गायब होने का यह मामला गुरुवार की सुबह तब सामने आया, जब यहां कर्मचारी पहुंचे. जब शव को देखा तो सभी के होश उड़ गए, क्योंकि शव की दोनों आंखों में से एक आंख गायब थी.

इस मामले की जानकारी अस्पताल प्रशासन को दी गई. मौके पर पहुंचकर अधिकारियों ने मामले की जानकारी ली. शव की आंख कैसे गायब हो गई इसकी पुष्टि नहीं की जा सकी है. मर्चुरी हाऊस में लगे सीसीटीवी फुटेज देखकर मामले का पता लगाने की बात अस्पताल प्रशासन कर रहा है. अज्ञात शव की आंख को चूहे द्वारा कुतरने (Rats gnawed at eye) का अंदेशा जताया जा रहा है.

मर्चुरी में रखे शव की आंख कुतर खाए चूहे: सुबह खून निकलता देख मचा हड़कंप, एमपी के जिला अस्पताल में बड़ी लापरवाही उजागर

इस तरह की यह कोई पहली घटना नहीं है, बल्कि कुछ दिनों पहले ही इसी तरह की घटना सामने आई थी. जिसके बाद आज फिर शव की आंख गायब होने का मामला सामने आया है. बता दें कि 17 जनवरी को एक व्यक्ति का अज्ञात शव जिला अस्पताल की मर्चुरी में लाया गया था. बहरहाल जिला अस्पताल प्रशासन की घोर लापरवाही लगातार देखी जा रही है. वही मामले में जांच कर कार्रवाई की बात कर अस्पताल प्रशासन अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ता रहा है.

मध्य प्रदेश में 26% बढ़ा करप्शन: एक साल में 279 सरकारी अधिकारी-कर्मचारी ट्रैप, नायब तहसीलदार, CEO-SDO समेत कई रिश्वत लेते पकड़ाए, भ्रष्टाचार पर कब लगेगा लगाम

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button