देखे Video: कोरोना संकट के बीच दुर्ग के फिल्मकार ने बनाई महाभारत चेप्टर-2

रायपुर. सन 2018 में छत्तीसगढ़ के युवाओं की टीम ने छत्तीसगढ़ी भाषा में बनी फिल्म “स्प्लिटिंग शोल्डर्स” ने विश्व की प्रतिष्टित फिल्म फेस्टिवल कांन्स में अपनी जगह बना के लोगो को हैरान कर दिया था.

इसके बाद भी अनेक फिल्मों को अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल तक पहुंचने वाले टीम रीलकाफील ने पुनः एक फिल्म का निर्माण किया है जिसका नाम है – महाभारत चैप्टर -ii फिल्म के राइटर डाइरेक्टर रूपेश बताते है कि उन्हें सनातन धर्म के ग्रथों में बेहद रूचि है वो हमेशा इन ग्रथों से विश्व के लिए कुछ अच्छा खोजते रहते है और इसी कड़ी में उन्होंने इस फिल्म को गढ़ा.

वो बताते हैं कि आज की युवा पीढ़ी भी धार्मिक क्रियाओं के तरफ बहुत तेज़ी से अग्रसर है उसका ताज़ा उदाहरण है की सन् 80 के दशक के रामायण का जब पुनः प्रसारण हुआ तो एक बार फिर लोगो ने उसी आस्था और भाव से उसे देखा.
फिल्म के DOP और एडिटर अविनाश बावनकर बताते है कि मनुष्य ने कई लड़ाइयां लड़ी और करोड़ों लोगो की जान गई किन्तु आज भी मनुष्य अपने अहंकार को छोड़ नहीं पा रहा है, नतीजा ये है कि आज प्रकृति मनुष्यो पर अतंयन्त क्रोधित है. फिल्म में ये बताया गया है कि किस प्रकार दुबारा महाभारत होने की इस्थिति निर्मित हो रही है.

ये है वो फिल्म

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।