BIG BREAKING: जवानों को नक्सली दंपत्ति को गिरफ्तार करने में मिली बड़ी सफलता, महिला नक्सली पर था 70 लाख का इनाम, पूछताछ जारी

रायपुर। सुरक्षाबलों को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है. जवानों ने 70 के इनामी महिला नक्सली नर्मदा और उसके पति किरण को गिरफ्तार किया है. नक्सली दंपत्ति महाराष्ट्र पुलिस ने ओडिसा से गिऱफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सलियों की गढ़चिरौली हमले में शामिल होने की आंशका जताई जा रही है. इसके अलावा महिला नक्सली पर 22 युवकों की हत्या का आरोप लगा है. नर्मदा गढ़चिरौली क्षेत्र में सक्रिय थी और डिकेएसजेडसी की सदस्य है, जबकि पति किरण माओवादियों की पत्रिका प्रभात के लिए लिखने का काम करता था.

फिलहाल पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है. पूछताछ में पुलिस कई अहम जानकारी निकाल सकती है. ये दोनों एक बड़े नक्सली थे ऐसे में पुलिस को इनसे नक्सलियों के कई बड़े प्लान के बारे में जानकारी मिल सकता है. पुलिस का कहना है कि यह कई हमलों में मास्‍टरमाइंड रही है.

बता दें कि महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने दो पुलिस की गाड़ियों को IED ब्लास्ट के जरिए उड़ा दिया था. जिसमें सी-60 कमांडो के 15 जवान शहीद हो गए. साथ ही गाड़ी चला रहे एक ड्राइवर की भी इसमें मौत हो गई थी.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।