Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति में रविवार का दिन बेहद महत्वपूर्ण होने वाला है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के आने वाले ढाई साल तक सत्ता पर काबिज रहने के लिए आज से शुरू हो रहे महाराष्ट्र विधानसभा के विशेष सत्र में विश्वास मत हासिल करने जरूरी है. सत्र शुरू होने से पहले शिवसेना के व्हीप ने शिवसेना के बागी विधायकों के साथ सरकार के लिए मुश्किल बढ़ा दी है.

दो दिवसीय महाराष्ट्र के विधानसभा के विशेष सत्र के पहले दिन रविवार को स्पीकर का चुनाव किया जाना है. इसके लिए एक तरफ भाजपा और शिवसेना के शिंदे गुट की ओर से भाजपा विधायक राहुल नार्वेकर को चुना गया है. नार्वेकर पहले शिवसेना में हुआ करते थे, जिसके बाद उन्होंने एनसीपी का थामन थामा था. वर्तमान में नार्वेकर मुंबई के कोलोबा से भाजपा विधायक हैं.

राजन साल्वी के लिए जारी हुआ व्हीप

हालांकि, राहुल नार्वेकर का ही स्पीकर चुना जाना एक तरह से तय है, लेकिन शनिवार शाम शिवसेना की ओर से जारी किया गया व्हिप नए घटनाक्रम को न्यौता दे रहा है. शिवसेना ने अपने सभी विधायकों के लिए व्हीप जारी कर एमवीए के स्पीकर प्रत्याशी और शिवसेना विधायक राजन साल्वी को ही वोट देने के लिए कहा गया है. इस व्हीप का क्या असर होता है, देखना होगा.

12 दिन बाद मुंबई पहुंचे बागी विधायक

उधर, एकनाथ शिंदे बागी शिवसेना विधायकों को अपने साथ गोवा से मुंबई लेकर पहुंच चुके हैं. सभी को मुंबई स्थित ताज होटल में ठहराया गया है. मुंबई पहुंचने के कुछ देर बाद डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भी उनसे मुलाकात करने होटल पहुंचे. महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने भी बागी विधायकों से मुलाकात की है. माना जारहा है कि रविवार से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र को लेकर खास रणनीति तैयार की गई है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक