कटहल की आड़ में गांजे की तस्करी: ओडिशा से यूपी ले जाया जा रहा था 2 करोड़ का गांजा, छग में 2 आरोपी गिरफ्तार

महासमुंद। छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में गांजा तस्करों के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. कोमाखान पुलिस ने एक ट्रक से 11 क्विंटल गांजा बरामद किया है. जिसकी कीमत 2 करोड़ 20 लाख रुपए आंकी गई है. पुलिस ने गांजे की तस्करी करते दो आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने तस्करों के खिलाफ अब तक की यह सबसे बड़ी कार्रवाई की है. 

कटहल की आड़ में हो रही थी गांजे की तस्करी

पुलिस के मुताबिक ट्रक में कटहल की आड़ में गांजा छुपाकर ओडिशा से उत्तर प्रदेश ले जाया जा रहा था. उससे पहले ही पुलिस ने टेमरी नाका के पास आरोपियों को धर दबोचा. गिरफ्तार किए गए आरोपी देवेन्द्र सिंह (30 वर्ष) और गुड्डु (25 वर्ष) उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ के रहने वाले हैं. पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ 20 बी एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

बोरियों में भरा मिला 10-10 किग्रा के पैकेट

पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने मुखबिर से गांजा तस्करी की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम तैनात कर दी. इसी बीच चेकिंग के दौरान ट्रक क्रमांक यूपी एसआई सीटी 3412 को टेमरी नाका के पास घेराबंदी कर रोका गया. ट्रक की तलाशी लेने पर कटहल भरा मिला. जब अंदर तक चेकिंग की गई, तो कटहल के नीचे बोरियों में 10-10 किग्रा के पैकेट में गांजा भरा मिला. यानी कटहल की आड़ में गांजे की तस्करी की जा रही थी.

यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई

पुलिस ने ट्रक से 11 क्विंटल गांजा बरामद किया है. जिसकी कीमत 2 करोड़ 20 लाख रुपए है. आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि ओडिशा से गांजा उत्तर प्रदेश ले जा रहे थे. आरोपी देवेन्द्र सिंह और गुड्डु उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ निवासी को गिरफ्तार कर लिया गया है. दोनों आरोपियों के खिलाफ 20 बी एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. गांजा तस्करों के खिलाफ अब तक की यह सबसे बड़ी कार्रवाई है. 

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।