पीड़ित ही निकला चोर: कर्ज से उबरने और पैसों की लालच में लाखों रुपए चोरी की लिखाई झूठी रिपोर्ट, ऐसे खुला राज

रमेश सिन्हा,पिथौरा। महासमुंद जिले के बसना थाना क्षेत्र में हुए लाखों की चोरी मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है. आरोपी कोई और नहीं, बल्कि खुद पीड़ित ही निकला. कर्ज से उबरने और पैसों की लालच में उसने चोरी की प्लानिंग बनाई थी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. उसके पास से चोरी की पूरी रकम भी बरामद कर लिया है.

थाने में दर्ज कराई थी चोरी की शिकायत

पूरा मामला बसना थाना इलाके के वार्ड नंबर 5 का है. पीड़ित मो. तुफैन (27 वर्ष) ने चोरी की शिकायत थाने में दर्ज कराई थी. जिसमें कहा था कि दूसरे को देने के लिए अलमारी में 7 लाख 94 हजार रुपए रखे थे. जिसे 17 जुलाई की रात अज्ञात चोरों ने अलमारी तोड़कर पैसों को चोरी कर ली है. अलमारी में 50, 100, 200 और 500 के नोटों का बंडल रखा गया था. इस तरह उसने चोरी की झूठी रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई थी.

आरोपी गिरफ्तार, पैसे बरामद

बसना पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सायबर सेल की मदद ली थी. सीसीटीवी के जरिए जब मामले की जांच शुरू की गई, तो पीड़ित की मनगढंत चोरी की कहानी ज्यादा देर तक चल नहीं पाई. साइबर सेल और बसना पुलिस ने 24 घंटे में ही मामले का खुलासा कर दिया. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके पास से 7 लाख 94 हजार रुपए भी बरामद हो गया है.

क्यों रची थी चोरी की कहानी ?

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि कर्ज से तंग आकर चोरी की कहानी बनाई थी. पैसे को आलमारी से रात में ही किसी अन्य जगह पर छुपा दिया. अलमारी तोड़कर उसे चोरी का रूप दे दिया. उसने बताया कि वो कर्ज से उबरने और पैसों की लालच में चोरी की प्लानिंग बनाई थी. वो किसी और का पैसा था, जिसे वापस करना था. लेकिन पैसों को हड़पने के लिए उसने लाखों रुपए छुपा दिए थे.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।