महासमुंद पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, सब्जी वाहन में छिपाकर की जा रही थी गांजा की तस्करी, 90 लाख से अधिक के माल के साथ दो आरोपी गिरफ्तार…

महासमुंद। ओडिसा से देश के अन्य हिस्सों में गांजे के तस्करी के लिए ट्रांजिट रूट बने महासमुंद में पुलिस लगातार कार्रवाई कर तस्करों की नाक में दम किए हुए हैं. इस क्रम में महासमुंद पुलिस ने जिले में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए सब्जी परिवहन के नाम पर गाड़ी से की जा रही गांजा तस्करी का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने दो आरोपियों से 90 लाख से अधिक कीमत का 9 क्विंटल के अधिक गांजा जब्त किया है.

महासमुंद पुलिस को बुधवार को मुखबिर से सूचना मिली कि ओडिशा के सीमावर्ती जिलें सम्बलपुर, बरगढ़ की ओर से सिंघोडा-सरायपाली के रास्ते गांजा का परिवहन किया जा रहा है. जिस पर थाना सिंघोडा की टीम तत्काल राष्ट्रीय राज्य मार्ग 53 के नाकेबंदी कर वाहन का इंतजार करने लगी. इसी बीच एक टाटा 407 क्रमांक JH 01 X 3855 को ग्राम रेहटीखोल चेकिंग पाइंट पर कर गाड़ी में बैठे दो लोगों से पूछताछ की गई. इस पर गाड़ी में सवार श्याम सुन्दर ओरग निवासी ग्राम बिरंगाझर, जिला सुन्दरगढ, ओडिसा और उत्सव कुमार मिश्रा निवासी राउरकेला, जिला सुन्दरगढ, ओडिसा ने बताया कि खीरा और भुट्टा ओ़डिसा से मध्यप्रदेश ले जा रहे हैं.

लेकिन झिल्लीयों में खीरा व बोरियों में भुट्टा भरे होने पर दोनों के बयानों में विरोधाभाष को देखते हुए पूरी तरह से वाहन की चेकिंग की गई, जिसमें खीरा एवं मक्का बोरी के नीचे छिपाकर रखी गई 30 प्लास्टिक की बोरी मिली, जिसके अंदर सील कर गांजा का पैकट रखा गया था. गाड़ी के कुल 903 पैकेट में 9 क्विटंल 03 किलो ग्राम गांजा मिला, जिसे आरोपियों ने मध्यप्रदेश ले जाने की बात कबूल की. करीबन 90 लाख रुपए का गांजा और 5 लाख रुपए कीमत की गाड़ी को जब्त कर आरोपियों के खिलाफ 20बी NDPS एक्ट के तहत थाना सिंघोडा में कार्रवाई की जा रही है.

यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर के मार्गदर्शन में एएसपी मेघा टेम्भुरकर साहू और एसडीओपी विकास पाटले के निर्देशन में थाना प्रभारी सिघोंडा उप निरीक्षक चन्द्रकांत साहू, आरक्षक सरोज बारिक, सुशांत बेहरा, रमाकांत त्रिपाठी, शोभा वर्मा, चितरंजन प्रधान, छत्तरदास पाटिल, गुलोचन वर्मा, नील सिह ठाकुर, सुधीर प्रधान ने की.

loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।