महिंद्रा Marazzo और होंडा BR-V बिक्री में हो गई बुरी तरह से फेल

दिल्ली. Maruti Ertiga की रि-लॉन्चिंग मारुति के लिए भाग्यशाली साबित हुई है। मारुति की MPV यानी मल्टी पर्पज व्हीकल अर्टिगा का नया लुक लोगों को काफी पसंद आ रहा है।

इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पिछली फरवरी के मुकाबले इस साल फऱवरी में अर्टिगा की 72 प्रतिशत ज्यादा यूनिट्स बिकी हैं। वहीं Mahindra Marazzo उतना करिश्मा नहीं दिखा पाई जितनी उम्मीद जताई जा रही थी।

इस साल फऱवरी में एमपीवी सेगमेंट में जारी बिक्री के आंकड़ों के मुताबिक अर्टिगा की 7975 यूनिट्स की बिक्री हुई, वहीं फरवरी 2018 में यह आंकड़ा 4645 यूनिट्स ही था। आंकड़ों के हिसाब से अर्टिगा एमपीवी ने हर महीने 26 प्रतिशत की बढ़ोतरी दिखाई है। अर्टिगा को पिछले साल के नवंबर 2018 में लॉन्च किया गया था, और इसका नया लुक लोगों को बेहद पसंद आया था।

वहीं महिन्द्रा मराजो को एनसीएपी क्रैश टेस्ट में सुरक्षित कार के तौर पर 4 रेटिंग मिलने के बावजूद मात्र 2881 यूनिट्स ही बिकीं, जबकि जनवरी में 3,500 यूनिट सेल हुई। जबकि पांचवे नंबर पर होंडा की बीआर-वी रही, जिसकी मात्र 270 यूनिट्स ही बिक पाईं।

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।