BIG BREAKING: व्यापम घोटाले का मुख्य आरोपी जगदीश सिंह गिरफ्तार, इंदौर एयरपोर्ट पर जिंदा कारतूस के साथ पकड़ाया

हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्यप्रदेश व्यापम घोटाले (vyapam scam) का मुख्य आरोपी डॉ. जगदीश सिंह सागर को गिरफ्तार (Main accused in Vyapam scam Jagdish Singh Sagar arrested) किया है। जगदीश सिंह सागर को इंदौर एयरपोर्ट पर जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार हुआ है। व्यापम घोटाले का मुख्य आरोपी अपने बैग में कारतूस छुपा कर ले जा रहा था। इंदौर से ग्वालियर फ्लाइट में जाने से पहले चेकिंग के दौरान बैग में जिंदा कारतूस मिला। 

इसे भी पढ़ेः BIG BREAKING: MP में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 24 अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर, Lalluram.Com पर देखिए पूरी लिस्ट

व्यापम घोटाले का मुख्य आरोपी डॉ. जगदीश सिंह सागर को गिरफ्तार करने के बाद एयरपोर्ट पर पदस्थ सुरक्षाकर्मियों ने एरोड्रम थाना पुलिस के हवाले कर दिय़ा है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

बीएसपी की टिकट पर चुनाव भी लड़ चुका है आरोपी 

बीएसपी की टिकट पर चुनाव भी लड़ चुका है आरोपी डॉ. जगदीश सिंह सागर बीएसपी की टिकट पर चुनाव भी लड़ चुका है। भिंड की गोहद विधानसभा सीट से बीएसपी के टिकट पर चुनाव लड़ चुका है। पेशे से डॉक्टर, जगदीश सागर इस घोटाले का मास्टर माइंड था। आरोप है कि उसने पीएमटी में फर्ज़ीवाड़ा कर 100 से ज़्यादा विद्यार्थियों को ग़लत तरीके से मेडिकल कॉलेजों में दाख़िला दिलाया था। जांच में खुलासा होने पर इंदौर क्राइम ब्रांच पुलिस ने 2013 में उसे मुंबई से गिरफ़्तार किया था।

इसे भी पढ़ेः एमपी में कोरोना LIVE: पिछले 24 घंटे में मिले 5 हजार 315 संक्रमित, एक्टिव केस की संख्या 25 हजार के पार, भोपाल में कोविड पॉजिटिव मां ने निगेटिव बच्ची ​​​​​​​को दिया जन्म

व्यापम घोटाले के इस आरोपी ने अपने नामांकन पत्र के साथ शपथ पत्र में अपनी संपत्ति का जो ब्यौरा दिया था, उसके मुताबिक, सागर के 31 छोटे बड़े प्लॉट है। उसकी चल संपत्ति की कीमत 1.82 करोड़ है। पत्नी सुनीता सागर 39.29 की संपत्ति की मालकिन है। सागर दंपति अपनी ऐश-ओ-आराम की ज़िंदगी के लिए जाना जाता है। इसके सिवाय व्यापम घोटाले के इस आरोपी के पास 3.78 करोड़ की अचल संपत्ति और उसकी पत्नी के पास 1.30 करोड़ की संपत्ति है।

इसे भी पढ़ेः BIG NEWS: बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज की कैंटीन में युवती से दुष्कर्म, भाई का इलाज कराने आई थी पीड़िता

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!