घरेलू उपचार से बनाएं अपनी स्किन को ग्लोइंग, अपनाएं ये ट्रिक

नई दिल्ली। महिलाएं अपनी खूबसूरती के लिए क्या नहीं करती हैं. महंगे-महंगे प्रॉडक्ट्स यूज़ करती हैं. महंगे स्पा में जाती हैं. लेकिन इसका इफेक्ट केवल कुछ ही दिनों के लिए रहता है और इन सभी महंगे प्रॉडक्ट्स से कई साइड इफेक्ट भी हो जाते हैें, लेकिन आप इन सभी चीजों से बच सकते हैं. आप अपनी स्किन को बहुत ही आसान तरीके से ग्लोइंग बना सकते हैें. सिर्फ घरेलू उपचार और अपनी दिनचर्या सही रखकर.

ज्यादा मात्रा में पानी पीना

अगर आप सुबह से शाम तक अपनी स्किन पर नेचुरल ग्लो चाहते हैं, तो आप को दिन भर पानी पीते रहना है. इससे आपकी स्कीन में नेचुरली ग्लो आता है.

गाजर को आहार में लाएं 

गाजर को आहार में शामिल करें. इसमें विटामिन के, सी, ई, ए और बी होता है, जिनकी मदद से स्किन पर आने वाले डेड सेल्स को खत्म किया जा सकता है.

चेहरे पर लगाएं दूध और शहद का पेस्ट

कई लोगों के चेहरे पर मुहांसे, दाग धब्बे होते हैं. चेहरे पर दूध और शहद के बने पेस्ट को चेहरें में लगाने से मुहांसे की समस्या बिल्कुल गायब हो जाएगी.

नींद पूरी लें

नींद पूरी लें. यह भी त्वचा पर दमक लाने में अहम भूमिका अदा करती है. कम से कम 7-8 घंटे की नींद बहुत ही जरूरी है.

दूध पीएं 

दूध हमारे शरीर को पौषक तत्व तो देता ही साथ ही इसमें मौजूद लैक्टिक एसिड त्वचा को स्वस्थ बनाने में फायदेमंद हो सकता है. इसका इस्तेमाल आप एक फेस पैक के रूप में कर सकते हैं. इसके लिए कच्चे दूध का उपयोग करें उसमें शहद को मिलाएं और 10 से 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर छोड़ दें.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।