समुद्र के नीचे है ये बेहद आलीशान विला, एक रात के खर्च करने होंगे 50 हजार डॉलर

मालदीव में समुद्र की सतह से नीचे बेहद आलीशन विला बनकर तैयार हुआ है. ये पानी से 16 फीट नीचे है. मुराका विला में एक रात गुजारने के लिए 50,000 डॉलर खर्च करने होंगे.

नई दिल्ली: मालदीव में समुद्र के नीचे विला खोला गया है, ये दुनिया का ऐसा पहला विला है. इसे एक्वैरियम टेक्नॉलॉजी में विशेषज्ञता रखने वाली कीवी कंपनी द्वारा बनाया गया है. इससे कॉनराड मालदीव रंगली द्वीप के मेहमानों को अब मछलियों के साथ सोने का मौका मिलेगा. यहां एक रात गुजारने के लिए 50,000 डॉलर खर्च करने होंगे यानी साढ़े 32 लाख रुपए.

इसमें एक बैडरूम, लिविंग स्पेश और बाथरूम है. ये पानी से 16 फीट नीचे है. इसमें 2 फ्लोर हैं, एक पानी के नीचे और एक पानी के ऊपर. इसमें 9 लोग ठहर सकते हैं. मुराका नामक ये सूट मेहमानों को हिंद महासागर के अद्वितीय दृश्य पेश करेगा. ये बेहद से खूबसूरत तरीके से डिजायन किया गया है.

इसके टॉप फ्लोर पर एक ट्विन आकार का बेडरूम, बाथरूम, पाउडर रूम, जिम, प्राइवेट सिक्योरिटी क्वार्टर, बैठक कक्ष, रसोई और बार हैं. ये दो मंजिला विला करीब 100 करोड़ रुपए की लागत से बना है. ये विला यहां आकर ठहरने वाले लोगों को समुद्र को अंदर से देखने का अनुभव प्रदान करेगा. इसका क्षेत्रफल 550 स्क्वायर मीटर है, जबकि समुद्र के अंदर ये 102 स्क्वायर मीटर में फैला हुआ है.

आवास के मुख्य डिजाइनर अहमद सलीम ने कहा, ‘हमारे वैश्विक यात्रियों को अभिनव और परिवर्तनीय अनुभव प्रदान करने के लिए हमारी प्रेरणा से प्रेरित, दुनिया का पहला अंडरसी निवास मेहमानों को समुद्र की सतह के नीचे से मालदीव को देखने के लिए नए परिप्रेक्ष्य से प्रोत्साहित करता है.’

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।