… जब गौठान में अचानक गायों के बीच दिखा नर चीतल, ग्रामीण हो गए अचंभित

लक्ष्मीकांत बंसोड़, बालोद। जिले के डौंडी ब्लाक ग्राम घोटिया के गौठान में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब गांव के गौठान में गायों के झुंड में नर चीतल पहुंच गया. इस नर चीतल को देख गायों में भी हड़कंप की स्थिति बनी रही. वहीं ग्रामीण भी गौठान में किसी नर चीतल को देख कुछ देर के लिए अचंभित हो गए.

Close Button

घोटिया के गौठान में पहुंचे इस नर चीतल को देख लोग इसे बारहसिंघा समझ बैठे, जिसके बाद इसकी जानकारी वन विभाग के अधिकारी को दी गई. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने बताया कि यह बारहसिंघा नहीं बल्कि नर चीतल है और उस क्षेत्र के जंगलों में इसकी संख्या बहुतायत है.

इस मामले में बालोद के वन मंडलाधिकारी सतोविसा समाजदार ने बताया कि गांव से लगे जंगलों के बीच से यह नर चीतल गायों के साथ पहुंच गया था जो कि अब वापस जंगल में पहुंच चुका है. साथ ही अधिकारी ने बताया कि इस नर चीतल से किसी को डरने की बात नहीं है. अगर ऐसी स्थिति आती है तो तत्काल वन विभाग के किसी भी कर्मचारी व अधिकारी को सूचित करें.

loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।