मोदी से आगे निकली ममता, पूरे साल का राशन देंगी मुफ्त

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार शाम देश को किये संबोधन में पूरे देश के गरीबों की मदद को लेकर मुफ्त राशन योजना को नबंवर तक बढ़ाने का एलान किया। अब ममता बनर्जी उनसे भी एक कदम आगे निकल गई हैं।

पश्चिम बंगाल की मुख़्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने राज्य के लिए कई योजनाओं का एलान किया। उन्होंने पीएम मोदी की तरह मुफ्त राशन देने की घोषणा के साथ ही इसकी अवधि अगले साल जून तक यानी एक साल के लिए बढ़ा दी। इसे ममता के विरोधी आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर ममता का मास्टर स्ट्रोक मान रहे हैं, वहीं ममता इसको गरीबों की मदद का सरकारी प्रयास बता रही हैं।

मोदी की घोषणा के ठीक बाद पश्चिम बंगाल की मुख़्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना संकट से जूझ रहे गरीब तबके और जरूरतमदों के लिए बड़ा एलान कर डाला। उन्होंने एक साल के लिए राज्य के गरीब तबके को मुफ्त राशन देने की योजना की घोषणा की तो वहीं 1 जुलाई से लागू से लागू होने वाले अनलॉक 2.0 में दी जाने वाली रियायतों का भी पिटारा खोल दिया। ममता की घोषणा के बाद राज्य में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस में जुबानी जंग और तेज हो गई है।

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।