Video: ‘गजराज’ को हिप्नोटाइज करने गया था युवक… देखिए हाथी ने कैसे कुचल कर मार डाला

दक्षिणी श्रीलंका. श्रीलंका में एक हाथी को हिप्नोटाइज (सम्मोहित) करना युवक को इतना महंगा साबित हो गया कि उसकी जान चली गई. दरअसल, दक्षिणी श्रीलंका के एक नेशनल पार्क के पास एक युवक हाथी को हिप्नोटाइज करने की कोशिश कर रहा था. तभी हाथी भड़क गया और उसने पैर से कुचलकर युवक को मार डाला. इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह वीडियो याला नेशनल पार्क के नजदीक काटारागामा का है. यहां पार्क में एक हाथी घूम रहा था. तभी एक आदमी उसके पास आया और रास्ते में खड़ा हो गया. वह अपने साथियों से कहने लगाया कि देखो मैं हाथी को अपने वश में कर लूंगा.

युवक को पास आता देख हाथी भड़क गया और युवक पर हमला कर दिया. हाथी ने उसे उठाकर जमीन पर पटका और कुचल दिया. बताया जा रहा है कि हाथी को किसी तरह वन विभाग ने वहां से भगाया और युवक को अस्पताल लेकर पहुंचे. लेकिन उसने दम तोड़ दिया.

Man trampled to death while trying to hypnotise elephant

The daughter of the man can be heard screaming and crying as soon as the man was trampled over

Posted by Zogo on Tuesday, January 8, 2019

स्थानीय वन विभाग के अधिकारियों ने इस घटना को दुखद बताया है. साथ ही वीडियो को शेयर करते हुए पार्क में जानवरों से छेड़छाड़ ना करने की नसीहत दी है. उन्होंने युवक के परिवार को भी मदद की पेशकश की है.

  • श्रीलंका में हाथियों की बड़ी तादाद…

श्रीलंका के वन विभाग के मुताबिक, 2011 में किये गए सर्वे में श्रीलंका में  5,879 हाथी पाए गए थे. 1986 में हाथियों की संख्या में तेजी से गिरावट आने के बाद श्रीलंका सरकार ने उन्हें बचाने के लिए अभियान छेड़ा. इसके बाद श्रीलंका में हाथियों की तादाद में बढ़ोतरी देखी गई है.लेकिन इस बढ़ोतरी के साथ इंसानों पर हाथियों के हमले की घटनाएं बढीं हैं.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।