खतरे के निशान से ऊपर बह रही मंदाकिनी, आसपास के इलाकों में अलर्ट जारी

वेंकटेश द्विवेदी, सतना। प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। लगातार हो रही बारिश से प्रदेश के नदी-नाले उफान पर आ गए हैं। कई नदियां खतरे के निशान के ऊपर बह रही है। जिससे सरकार ने लोगों से सतर्कता बरतने को कहा है। सतना में पिछले तीन दिन से लगातार हो रही बारिश के बाद चित्रकूट से बहने वाली मंदाकिनी भी अब उफान पर आ गई है। जलस्तर बढ़ने से मंदाकिनी खतरे के निशान के ऊपर बह रही है।

इसे भी पढ़ें : महापुरुषों के नाम से स्थापित विश्वविद्यालयों को मनाना होगा जयंती पर उत्सव, राज्यपाल ने दिए आदेश

मंदाकिनी के बढ़ रहे जलस्तर से सरहदी इलाके एमपी-यूपी का स्थानीय प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। रामघाट स्थित दुकानें जलमग्न हो गई हैं, सैलानियों को घुमाने वाली नाव को प्रतिबंधित कर दिया गया है। देश भर से आने वाले श्रद्धालु पवित्र मंदाकिनी में डुबकी लगाते है जो इस समय जानलेवा साबित हो सकता है।

इसे भी पढ़ें : सीएम हेल्पलाइन में शिकायतों के निराकरण में लापरवाही करने वाले अफसरों पर लगेगा प्रतिदिन जुर्माना, इतनी राशि पड़ेगी चुकानी

पुलिस नगर परिषद और राजस्व विभाग की टीमें मौके पर पहुंचकर हालातों पर लगातार नजर बनाए हुए हैं, घाटों के दुकानदारों व तट पर रहने वालों को चेतावनी जारी कर दी गई है। खतरे को भांपते हुए स्थानीय प्रशासन ने पहले से राहत बचाओ व रेस्क्यू टीम को नदी में उतार दिया है। सरहद पार यूपी प्रशासन भी यात्रियों को घाट से हटाने की कवायत में जुट गया है और हालातों पर नजर बनाए हुए है ।

इसे भी पढ़ें : MP में नहीं रुक रहे राजनेताओं के नाम से ठगी के मामले, साध्वी प्रज्ञा सिंह समेत 4 सांसदों के नाम पर फर्जी नोटशीट से दिया गया झांसा

तहसीलदार ऋषि नारायण सिंह ने बताया कि मंदाकिनी नदी खतरे के निशान से उपर बह रही है। जिसके कारण आसपास के दुकानदारों और नगरवासियों को सतर्क कर दिया गया है। पुलिस प्रशासन और राजस्व की टीम पूरे एरिया का निरीक्षण कर रही हैं। खतरे को देखते हुए बचाव के लिए कदम उठाया जाएगा।

इसे भी पढ़ें : सफेदी की आड़ में मिलिट्री को सप्लाई होने वाली शराब का काला खेल, आबकारी टीम ने किया ट्रैप, ऐसे हुआ खुलासा

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।