Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

नई दिल्ली. त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब के इस्तीफा देने के बाद अब माणिक साहा त्रिपुरा के नए सीएम होंगे. विधायक दल की बैठक के बाद भी हंगामा जारी है. माणिक साहा त्रिपुरा भाजपा के अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद हैं. बता दें कि त्रिपुरा में फरवरी 2023 में चुनाव होने वाले हैं.

बिप्लव के इस्तीफे के बाद भाजपा ने भूपेंद्र यादव और विनोद तावड़े को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. जानकारी के मुताबिक अब आज रात करीब 8 बजे विधायक दल की बैठक होगी. जिसमें आधिकारिक तौर पर माणिक साहा को दल का नेता चुना जाएगा.

पार्टी सर्वोपरि- बिप्लब

इस्तीफा देने के बाद बिप्लब ने कहा मीडिया से बात करते हुए कहा था कि पार्टी सर्वोपरि है और मैं पार्टी का एक निष्ठावान कार्यकर्ता हूं. हाईकमान ने मुझ पर भरोसा जताया था और अब इस्तीफा देने के लिए कहा है इसलिए मैंने इस्तीफा दे दिया. इस बारे में मैंने पीएम मोदी और अमित शाह से बात कर ली है. उन्होंने कहा कि अभी चुनाव में देरी है. अब मैं पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करूंगा’.

पहले भी हो चुका है बदलाव

ज्ञात हो कि भाजपा पिछले कुछ महीनों में 4 राज्यों सीएम बदल चुकी है. बीजेपी ने तीरथ सिंह रावत को हटाकर पुष्कर सिंह धामी को उत्तराखंड का सीएम बनाया था. इसी तरह कर्नाटक में सीएम बीएस येदुरप्पा को हटाकर बसव राज बोम्मई को सीएम बनाया था. वहीं गुजरात के सीएम विजय रूपाणी को हटाकर भूपेंद्र भाई पटेल को नया सीएम बनाया गया. अब त्रिपुरा में बिप्लब देब को हटाकर माणिक साहा को नया सीएम बनाया जाएगा.

इसे भी पढ़ें : हरीश रावत ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों पर कहा, ‘थैक्यू सुनील’, बस इतना ही कहूंगा कि ”कांग्रेस का साधारण कार्यकर्ता भी पार्टी छोड़कर जाता है, तो तकलीफ होती है”

">
Share: