वेनिस फिल्म फेस्टिवल में मराठी फिल्म ‘द डिसाइपल’ का जलवा, हासिल किया बेस्ट स्क्रीनप्ले अवार्ड

मुंबई। कोरोना काल में इटली के शहर वेनिस से भारतीयों के लिए अच्छी खबर आई है. मराठी फिल्म ‘द डिसाइपल’ को वेनिस फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट स्क्रीनप्ले का अवार्ड दिया गया है. सफलता के कगार पर खड़े क्लासिकल संगीतकार के जीवन को दर्शाती इस फिल्म का प्रीमियर फिल्म फेस्टिवल के दौरान हुआ, जिसकी आलोचकों ने काफी प्रशंसा की है.

कोरोना संक्रमण की वजह से तमाम तरह की बंदिशों के बीच 2 से 12 सितंबर तक 77वीं वेनिस फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया गया था. ‘द डिसाइपल’ के निर्देशक चैतन्य तम्हाणे हैं, और फिल्म में मुख्य किरदार आदित्य मडोक ने निभाया है. उनके साथ अरुण द्रविड, सुमित्रा भावे और किरण यज्ञोपवित द्पञोवित ने काम किया है.

फिल्म को पुरस्कार मिलने पर प्रसन्नता जताते हुए तम्हाने ने फिल्म फेस्टिवल की आयोजक संस्था FIPRESCI और ज्यूरी को धन्यवाद देते हुए कहा कि फिल्म को पुरस्कार मिलना हमारे लिए गर्व की बात है. यह ‘द डिसाइपल’ को अच्छी शुरुआत मिलने से हम सब प्रफुल्लित हैं. ‘द डिसाइपल’ से पहले 1990 में अडूर गोपालकृष्णन द्वारा निर्देशित फिल्म मलयालम फिल्म ‘मत्थीलुकाल’ को पुरस्कार प्रदान किया गया था.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।