देखे VIDEO: मार्कस हैरिस लगाए जा रहे थे चौके, जडेजा ने ऐसे लिया बदला

रवींद्र जडेजा ने भारत के लिए खतरा बन रहे मार्कस हैरिस का विकेट लेकर टीम इंडिया को बड़ी राहत दी.

सिडनी. टीम इंडिया  के ऑस्ट्रेलिया दौरे में चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के 622 रन के जवाब में बढ़िया शुरुआत की और लंच तक केवल एक ही विकेट के नुकसान पर 122 रन बना डाले. लंच तक ओपनर मार्कस हैरिस ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए भारतीय स्पिनर्स खासकर रवींद्र जडेजा को निशाना बनाते हुए खूब चौके लगाए. जडेजा ने लंच के बाद तीसरे ओवर में ही अपना हिसाब पूरा करते हुए हैरिस का विकेट झटक लिया.

ऑस्ट्रेलिया ने दिन का आगाज बिना किसी नुकसान के 24 रनों के साथ की. उसके दोनों सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और मार्कस हैरिस अच्छा खेल रहे थे और बिना किसी परेशानी के रन बना रहे थे. टीम इंडिया के गेंदबाज पूरी कोशिश कर रहे थे कि किसी तरह से वे एक विकेट हासिल कर सकें. लंच के बाद जड़ेजा को ही हैरिस का विकेट मिला. हैरिस 79 रन बनाकर जडेजा की गेंद पर बोल्ड आउट हुए.

  • चुनिंदा शॉट्स खेलते हुए चौके लगा रहे थे हैरिस

हैरिस हालांकि किसी तरह की जल्दबाजी में नहीं थे और आराम से खेल रहे थे. उन्होंने 25वें ओवर की पहली गेंद पर एक रन लेकर टेस्ट में अपना दूसरी हाफ सेंचुरी पूरा किया. हैरिस ने इसी सीरीज के एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच से पदार्पण किया था. पहले सत्र में केवल एक विकेट गिरा तो दूसरे सत्र में जड़ेजा ने 9 ओवर के अंदर ही दो विकेट गिरा दिए. जडेजा ने हैरिस के बाद शॉन मार्श को भी पवेलियन वापस भेज दिया.

  • जडेजा के अलावा कुलदीप को भी हैरिस ने किया परेशान

हैरिस कुलदीप को भी अच्छा खेल रहे थे. उन्होंने कुलदीप द्वारा फेंके गए 28वें ओवर में तीन चौके मारे. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कुलदीप के स्थान पर मोहम्मद शमी को वापस बुलाया. कुलदीप छोर बदल कर जडेजा की जगह गेंदबाजी करने आए थे. दूसरे छोर से भी कुलदीप प्रभाव नहीं छोड़ पाए और कोहली ने उनके स्थान पर जसप्रीत बुमराह की वापसी कराई थी.

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।