लॉक डाउन में शादी का मामला, अमेरिका से पहुंचे दूल्हे की बहन, जीजा के साथ भाजपा और कांग्रेस के नेता थे विवाह में शामिल, निर्देश के बाद भी नहीं हुए क्वारंटाइन

अंबिकापुर. अम्बिकापुर में कर्फ्यू और लॉकडाउन के दौरान प्रशासन के मना करने के बाद भी शादी के पार्टी दी गई थी. जिसके बाद इस आयोजन को लेकर रिपोर्ट दर्ज हुई है. इस आयोजन को लेकर शहर में खौफ़ का माहौल है.

दूल्हे की बहन और जीजा अमेरिका में रह रहे हैं। जिसका जिक्र बकायदा शादी के कार्ड में हैं. वो पूरे आयोजन में मौजूद रहे । इस दौरान सैकड़ो लोग इस शादी में शरीक हुए। जिसमे कांग्रेस और भाजपा के कई बड़े नेता भी थे. लेकिन इनमें से किसी को अभी तक क्वारंटाइन नही किया गया है.

जानकारी के मुताबिक अम्बिकापुर के बड़े रसूखदार इरफान सिद्दीकी के बेटे की शादी 18 मार्च को लखनऊ में हुई थी. शादी के करीब 7 दिन पहले ही दूल्हा के जीजा और दीदी अमेरिका से आये थे. ये सीधे लखनऊ पहुचे थे. इसलिए इन्हें आइसोलेशन में रखने का कोई रिकॉर्ड छत्तीसगढ़ शासन के पास नहीं आया.

इस शादी में कुछ मेहमानों के लन्दन से आकर लखनऊ में शामिल होने की बात सामने आ रही है. इस शादी में प्रदेश महामंत्री द्वितेंद्र मिश्रा, भाजपा नेता आलोक दुबे और काँग्रेस के नेता परवेज़ खान और एक पुलिस अधिकारी भी शामिल थे. बराती लखनऊ के अलग अलग हिस्सों में घूमे भी. गौरतलब है कि उस वक़्त लखनऊ में कोरोना के केस सामने आने लगे थे. लखनऊ दौरे का फ़ोटो परवेज ने सोशल मीडिया में साझा किया है.

शादी के बाद जब परिवार अम्बिकापुर आया तो 22 तारीख को ग्रैंड बसंत में पार्टी हुई. यहां दावत उड़ाने वाले कई अति विशिष्ठ लोग शामिल हुए. इसमें कांग्रेस जिलाध्यक्ष राकेश गुप्ता के अलावा शहर के कई बड़े लोग शामिल थे. बताया जा रहा है कि पुलिस के कई अधिकारियों और कर्मियों ने भी दावत का मज़ा लिया है.

जिस पार्टी पर प्रशासन ने करवाई की है, उसे रुकवाने के लिए एसडीएम की टीम शाम 6 बजे ग्रैंड बसन्त होटल गई थी. लेकिन रसूख के प्रभाव में नहीं रुकवा पाई. इसके बाद उसने रिपोर्ट दर्ज कराई.

शादी और पार्टी में विदेश से आये लोगो के शामिल होने पर एसडीएम अजय कुमार त्रिपाठी ने कहा कि दूल्हा की बहन और जीजा समयावधि से पहले आने की जानकारी उन्हें मिली है. जबकि शादी में कुछ कोरोना सन्दिग्ध लोगो के शमिल होने की बात आये तो स्वास्थ्य विभाग की टीम को भेजकर जांच कराई.

इस मामले में जब हमने CMHO पीएस सिसोदिया से बात की. सिसोदिया ने कहा कि उनके पास फिलहाल ये जानकारी नहीं है वे मुहैया करा सकते हैं. उन्होंने कहा कि एक लिस्ट उन्होने जनसंपर्क विभाग को दिया है. लेकिन जनसंपर्क के डीएस सिदार ने ऐसी किसी जानकारी स्वास्थ्य विभाग से उपलब्ध होने से इनकार कर दिया.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।