मारूति ने अपनी इस कार का प्रोडक्शन कर दिया बंद, विदा हो जाएगी ये कार

दिल्ली. मारूति सुजुकी ने अपनी इस पॉपुलर हैचबैक का प्रोडक्शन बंद कर दिया है। खबरें आ रही हैं कि मारुति ने Ignis का उत्पादन रोक दिया है।

मारुति ने इग्निस का प्रोडक्शन बंद करने को लेकर आधिकारिक रूप से कोई ऐलान नहीं किया है। नेक्सा डीलरों का कहना है कि मारुति नई इग्निस पर काम कर रही है। वर्तमान इग्निस को मारुति ने जनवरी 2017 में लॉन्च किया था। मारुति सुजुकी इग्निस को पहले 2016 में ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था।

मारुति नेक्सा शोरूम्स के जरिए बलेनो, सियाज, एस-क्रॉस और इग्निस को बेचती है। वहीं मारुति के सूत्रों का कहना है कि जिस उम्मीद से इग्निस को लॉन्च किया गया था, उसके मुताबिक इस कार की बिक्री नहीं हो पा रही हैं। पिछले कुछ माह में मिनी हैचबैक की केवल 2500 यूनिट्स ही बिक पा रही हैं, वहीं दूसरी कारें इससे ज्यादा कहीं बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं।

वहीं डीलरों से कहा गया है कि वे 2018 एडिशन वाली इग्निस का स्टॉक जल्द से जल्द क्लियर करें, इसके लिए डीलरों से 1 लाख रुपए तक का डिस्काउंट देने के लिए कहा गया है। साथ ही डीलरों से मारुति ने यह भी कहा है कि उतत्पादन बंद होने के बाद भी वे इस कार की बुकिंग करना जारी रखें।

Advertisement
Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।