BIG BREAKING : अमित जोगी का जाति प्रमाण पत्र निरस्त, मरवाही उपचुनाव लड़ने को लेकर संशय…

पेण्ड्रा। मरवाही विधानसभा उपचुनाव में चुनाव में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के प्रत्याशी अमित जोगी का उच्च स्तरीय छानबीन समिति ने निरस्त कर दिया है. नामांकन की जाँच के दौरान समिति का आदेश पेश किया गया, जिस पर निर्वाचन कार्यालय में बहस जारी है. जाति प्रमाण पत्र निरस्त किए जाने के साथ अमित जोगी के मरवाही उपचुनाव लड़ने पर संशय पैदा हो गया.

Close Button

निर्वाचन कार्यालय में शनिवार को नामांकनों की स्क्रूटनी शुरू हुई. जेसीसीजे के प्रत्याशी अमित जोगी के अलावा संतराम नेताम भी मौजूद थे. जाति प्रमाण पत्र को लेकर अपना पक्ष रखने के लिए जोगी की ओर से वकील भी मौजूद थे. बता दें कि जेसीसी-जे की ओर से मरवाही उपचुनाव के लिए चार नामांकन दाखिल किए गए हैं. इनमें अमित जोगी और ऋचा जोगी के अलावा पुष्पेश्वरी तंवर या मूलचंद सिंह शामिल हैं.

ऋचा जोगी के जाति प्रमाण पत्र को मुंगेली जिला में चुनौती दिए जाने के बाद सत्यापन समिति के निलंबित किए जाने के बाद अब अमित जोगी के जाति प्रमाण पत्र को राज्य स्तरीय उच्च स्तरीय छानबीन समिति के निरस्त किए जाने के बाद अब उनके मैदान से हटने पर पुष्पेश्वरी तंवर या मूलचंद सिंह दोनों में से कोई एक पार्टी का आधिकारिक प्रत्याशी हो सकता है.

इस बीच जांच के बाद कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर केके ध्रुव, भाजपा प्रत्याशी डॉ गंभीर, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रत्याशी रितु पेन्द्रम, अंबेडकर राइड पार्टी की प्रत्याशी पुष्पा कोर्चे, निर्दलीय उमीदवार प्रताप सिंह भानू निर्दलीय प्रत्याशी अर्पण सिंह पैकरा, राष्ट्रीय गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से प्रत्याशी उर्मिला मार्को का नामांकन स्वीकृत कर लिया गया है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।