आज दोपहर 12 बजे राजनीति के दो जानी दुश्मन हो जाएंगे एक, साथ मिलकर करेंगे प्रेस कांफ्रेंस, खड़ी करेंगे मोदी के लिए मुसीबत

लखनऊ. आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी तथा समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन तय हो चुका है। बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इस बात का औपचारिक ऐलान करेंगे। दोनों दलों के प्रमुख लखनऊ में दोपहर 12 बजे एक संयुक्त प्रेस वार्ता को संबोधित करेंगे।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान लोकसभा चुनाव की सीटों को लेकर भी घोषणा हो सकती है। इसके अलावा सीबीआई विवाद पर भी दोनों नेता अपना बयान दे सकते हैं। आपको बता दें कुछ दिन पहले ही अखिलेश यादव ने मायावती से मुलाकात की थी तभी से यह कहा जा रहा था कि दोनों दलों में मिलकर चुनाव लड़ने पर सहमति बन गई है।

खबरों के मुताबिक उत्तर प्रदेश की 80 सीटों में से दोनों पार्टियां 37-37 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगी जबकि शेष सीटों को कांग्रेस,राष्ट्रीय लोकदल और अन्य छोटी पार्टियों के लिए छोड़ा जायेगा। ध्यान देने वाली बात यह है कि इस गठबंधन में कांग्रेस के लिए केवल दो सीटें छोड़ी जा रही हैं।

मौजूदा परिस्थितियों और पिछले उपचुनाव के नतीजों को देखें तो एसपी-बीएसपी के बीच यदि गठबंधन होता है तो इससे भाजपा को नुकसान होगा। भाजपा ने पिछले लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में शानदार सफलता हासिल करते हुए 80 में से 72 सीटों पर कब्जा किया था, हालांकि लोकसभा उपचुनाव में भाजपा को अपनी तीन सीटें गंवानी पड़ी थी।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।