मायावती ने जारी किया फरमान, मेरे कद के बराबर होर्डिंग में कोई नेता नहीं लगाए अपनी फोटो वर्ना हो जाएगी कार्रवाई

दिल्ली. 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी पार्टियां अपनी-अपनी रणनीतियां बनाने में जुट गई हैं। यूपी में महागठबंधन बनने के बाद अब सियासी निगाहें पूरी तरह से देश के इस सबसे बड़े प्रदेश पर टिकी हुई हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी रणनीति के तहत पार्टी के नेताओं को एक खास फरमान जारी किया। ‘होर्डिंग में फोटो’ लगाने से संबंधित इस फरमान का बीएसपी के नेताओं से अनिवार्य तौर पर पालन करने के लिए भी कहा गया है। बहुजन समाज पार्टी के एमएलसी और हाल ही में नियुक्त किए गए मंडल-जोन इंचार्ज भीमराव अंबेडकर ने पार्टी नेताओं को इस नए निर्देश की जानकारी दी है।

मायावती ने अब एक खास फरमान जारी करते हुए कहा है कि पार्टी का कोई भी प्रत्याशी या नेता, होर्डिंग या बैनर पर बसपा अध्यक्ष के बराबर साइज की अपनी फोटो नहीं लगाएगा। बहुजन समाज पार्टी की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि पार्टी के प्रत्याशियों को होर्डिंग लगाने से पहले मंडल प्रभारियों से स्वीकृति लेनी होगी।

बसपा से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के सामने ऐसे कुछ मामले आए हैं, जहां नेताओं ने होर्डिंग में अपनी फोटो महापुरुषों या मायावती के फोटो के बराबर या उनसे भी बड़े साइज की लगाई थी। आदेश में कहा गया है कि अगर किसी नेता के द्वारा ऐसा किया जाता है तो इसे अनुशासनहीनता की श्रेणी में गिना जाएगा।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।