मेडिकल bulletin video : शिवराज सिंह की एक और रिपोर्ट पॉजिटिव ! देखिए कोरोना से जुड़ी प्रमुख ख़बरें…

रायपुर। मेडिकल बुलेटिन में आज भारत के आँकड़े, एम्स निदेशक का बयान, शिवराज सिंह चौहान की दूसरी रिपोर्ट, 101 पुलिसकर्मी संक्रमित, राज्य सरकार का फैसला, आदि ख़बरें शामिल हैं. पूरी ख़बर चंद मिनट में नीचे लिंक क्लिक कर देखिए.

भारत में आँकड़ा 14 लाख के पार

भारत में कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा 14 लाख के पार पहुँच चुका है. देश में संक्रमितों की संख्या कई गुना तेजी के साथ बढ़ रही है. एक दिन में ही सर्वाधिक 50 हजार से अधिक केस सामने आए हैं. हैरानी का बात ये है कि मृतकों की संख्या भी रफ्तार के साथ बढ़ रही है. अमेरिका और ब्राजील जैसे देशों से भारत आगे निकलने की ओर बढ़ता दिख रहा है. भारत में 24 घंटें में 708 लोगों की मौत हुई, जबकि इतने ही घंटों में अमेरिका में 445 और ब्राजील में 556 मौतें हुई. हालांकि अच्छी बात ये है कि 9 लाख मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं, जबकि 5 लाख के करीब मरीजों का इलाज जारी है.

शिवराज सिंह की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की कोरोना की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. हालांकि, उनके अब तक किए गए शेष सभी टेस्ट की रिपोर्ट सामान्य है. उन्होंने रविवार को अस्पताल से ही कोरोना समेत अन्य विभागों के अधिकारियों और मंत्रियों से चर्चा की. इधर, सोमवार को भोपाल में 4 डॉक्टर समेत 177 और इंदौर में 127 नए केस सामने आए हैं. भोपाल और इंदौर में सोमवार को नस केस आने के बाद संक्रमितों की संख्या राज्य में 28154 हो गई है. इसमें अभी आज सुबह के अन्य जिलों के आंकड़े शामिल नहीं हैं.

एम्स निदेशक डॉ. नागरकर ने कहा

एम्स निदेशक डॉ. नितिन नागकर ने कहा कि देश में कोरोना मरीजों को ठीक करने में छत्तीसगढ़ का दूसरा स्थान है और मरीजों का डिस्चार्ज रेसियों भी बेहतर है. जो लोग मरीजों के ठीक होने को लेकर बेखौफ मनमानी कर रहे हैं और जिनके घर मौत हो रही है वो उनकी पूर्ति नहीं कर सकते है. इसलिए कोरोना संक्रमण को हल्के में लेने की गलतफहमी ना पाले. सावधानी से ही कोरोना से बचा जा सकता.

24 घंटे में 101 पुलिसकर्मी संक्रमित

महाराष्ट्र एक ऐसा राज्य जहाँ पुलिसवाले भी सर्वाधिक प्रभावित हुए हैं. राज्य में पिछले 24 घंटे में 101 पुलिसकर्मी संक्रमित मिले हैं. इसके साथ एक पुलिसकर्मी की मौत भी हुई है. वहीं राज्य में अब तक 8 हजार 5 सौ 84 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 6 हजार 5 सौ 38 पुलिसकर्मी ठीक हो चुके हैं, जबकि 94 लोगों की मौत हो चुकी है. फिलहाल 1 हजार 9 सौ 52 मरीजों का इलाज जारी है.

छत्तीसगढ़ सरकार का फैसला

छत्तीसगढ में 6 अगस्त तक के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है. यह लॉकडाउन प्रदेश के सर्वाधिक कोरोना प्रभावित जिलों में रहेगा. आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया है. बैठक के बाद मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए लॉकडाउन पर फैसला हुआ है. जिले के कलेक्टरों का यह अधिकार दिया गया है कि लॉकडाउन वे अपने जिले की परिस्थितियों के अनुसार ले सकेंगे.

देखिए मेडिकल बुलेटिन ..

 

loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।