मेडिकल bulletin video : इस बड़ी दवा निर्माता कंपनी का दावा 2024 के अंत तक आएगी वैक्सीन ! देखिए वायरस से जुड़ी प्रमुख खबरें…

शिवम मिश्रा, रायपुर. मेडिकल बुलेटिन में आज आप पढ़ेंगे 2024 के अंत तक आएगी कोरोना वैक्सीन, भारत में कोरोना के आकड़े 48 लाख के पार, संसद के मनसून सत्र में 17 सांसद हुए कोरोना संक्रमित, अविभाजित मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री का कोरोना से हुआ निधन. नीचे लिंक क्लिक कर चंद मिनट में देखिए मेडिकल बुलेटिन.

2024 के अंत तक आएगी कोरोना वैक्सीन

इस साल के अंत तक कोविड-19 वैक्सीन सभी के लिए उपलब्ध हो जाने की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए दुनिया की सबसे बड़ी वैक्सीन निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट के प्रमुख अदार पूनावाला ने कहा है कि साल 2024 के अंत से पहले सभी को दिये जाने के लिए कोरोना वायरस वैक्सीन का निर्माण नहीं हो सकेगा. फाइनेंशियल टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के प्रमुख अदार पूनावाला ने कहा कि दवा कंपनियों ने उत्पादन में तेजी से बढ़ोतरी नहीं की है. जिससे दुनिया की पूरी आबादी को कम समय में टीके लगाए जा सकें. पूनावाला ने कहा इस धरती पर सभी को वैक्सीन मिलने में चार से पांच साल का समय लग जाएगा.

भारत में एक दिन में मिले 92 हजार कोरोना मरीज

भारत में कोरोना का आतंक जारी है. देश में पिछले 24 घंटों में 92 हजार 71 नए मामले सामने आए हैं. इससे पहले 11 सितंबर को रिकॉर्ड 97 हजार 570 संक्रमण के मामले दर्ज हुए थे. वहीं 24 घंटे में 1136 लोगों की जान चली गई है. देश में दो सितंबर से लगातार हर दिन एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है. कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 48 लाख के पार पहुंच गई है. दुनिया में अभी संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में है. लेकिन हर दिन अमेरिका से कई गुना कोरोना मामले भारत में मिल रहे हैं.

17 सासंद मिले कोरोना पॉजिटिव

संसद का मानसून सत्र आज से शुरू हो गया है. इसी बीच देश के 17 सांसदों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसके बाद से संसद में हड़कंप मच गया है. इन सांसदों में बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी, प्रवेश साहिब सिंह वर्मा, कर्नाटक से बीजेपी के ही सांसद अनंत कुमार हेगड़े शामिल हैं. संसद का मानसून सत्र शुरू होने से पहले इन सांसदों का कोरोना टेस्ट कराया गया था. बता दें कि कोरोना संक्रमण की वजह से संसद में बेहद एहतियात बरता जा रहा है.

पूर्व मंत्री चनेश राम राठिया का निधन

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और आदिवासी समाज से बड़े नेता व पूर्व मंत्री चनेश राम राठिया का कोरोना से निधन हो गया है. कुछ दिन पहले ही उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनका निधन रायगढ़ के ओपी जिंदल अस्पताल में रात लगभग 1 बजे हुआ. इसके बाद सोमवार की सुबह उनका अंतिम संस्कार रायगढ़ में किया गया. चनेश राम राठिया अविभाजित मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री रहे. वे मध्य प्रदेश सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री रहे. उनके बेटे लालजीत राठिया वर्तमान में धरमजयगढ़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. चनेश राम ने लगभग 3 दसक तक धरमजयगढ़ विधानसभा का प्रतिनिधित्व किया.

प्रदेश में तेजी से बढ़ा संक्रमित मरीजों का आंकड़ा

छत्तीसगढ़ में रविवार को 2228 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई थी, जबकि इलाज के दौरान 16 मरीजों की मौत हो गई. . वहीं 1015 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया. इन नए मामलों के साथ रविवार को राज्य में संक्रमितों की संख्या 63 हजार 991 हो गई थी. जबकि मृतकों की संख्या 555 पहुंच गई. राज्य में अब तक 31,931 मरीज ठीक हो चुके हैं और 31 हजार 505 मरीज सक्रिय है.

 

देखिए मेडिकल बुलेटिन का विडियों….

loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।