Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत कोरिया जिले के बैकुण्ठपुर विधानसभा दौरे पर हैं. सीएम बघेल बैकुंठपुर विधानसभा में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के पहले पड़ाव ग्राम-पोंड़ी के हेलीपैड पहुंचे. जहां भेंट-मुलाकात के तहत सीएम बघेल ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया. इस दौरान एक शानदार तस्वीर देखने को मिली, जब सीएम ने ड्यूटी पर मौजूद स्टाफ नर्स की 7 महीने की बेटी को गोद में उठाकर प्यार करते हुए कहा क्या ये भी नर्स बनेगी.

वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जब ग्राम पोंड़ी पहुंचे तो हेलीपैड में हेलीकॉप्टर से उतरते ही मुख्यमंत्री के चेहरे का मास्क और टी- शर्ट पहने नन्हे बालक समीर ने मुख्यमंत्री का ग्राम पोंड़ी में स्वागत किया. मुख्यमंत्री ने समीर का नाम पूछा और उसके साथ ही हेलीपैड से बाहर आए. रेशम महिला समूह जामपारा की सदस्य अन्नपूर्णा सिंह ने महिलाओं द्वारा टसर के धागों से बनी मलबरी कोसा की माला भेंट की. समूह की महिलाओं ने मुख्यमंत्री के बैकुंठपुर विधानसभा आगमन की खुशी में 3 दिनों में खूबसूरत माला को गूंथा है.

साथ ही राजीव युवा मितान क्लब पोंड़ी के सदस्यों ने मुख्यमंत्री का पारम्परिक खुमरी और कच्चे सूत की माला पहनाकर स्वागत किया. सीएम बघेल ने देवगुड़ी में दर्शन कर भेंट मुलाकात की शुरूआत की. मांदर और नगाड़े की थाप और सेवा गीत की धुन पर स्थानीय नाचा दल ने देवगुड़ियों के विकास के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया.

बता दें कि, तेज बारिश के बावजूद भेंट-मुलाकात कार्यक्रम जारी है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में कहा कि मेरा मुख्य उद्देश्य ये जानना है कि लोगों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं, इसीलिए मैने वनांचल से भेंट-मुलाकात की शुरुआत की. कुछ सवाल मैं पूछूंगा कुछ सवाल आप लोग पूछिए.

आगे उन्होंने कहा कि हमने 98 लाख मीट्रिक टन धान खरीदा, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है. सभी लोगों को राजीव गांधी न्याय योजना का लाभ मिल रहा है.वहीं बालाराम ने मुख्यमंत्री से कहा कि भारत सरकार खाद नहीं भेज रही है, मैंने 40 बोरा वर्मी कंपोस्ट खरीदा है तो मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वस्त करते हुए कहा कि गांव- गांव में खाद की फैक्ट्री तैयार हो रही है. राम नारायण ने बताया कि 90 क्विंटल गोबर बेचकर 18 हजार रुपए कमाए हैं, इस पैसे को लड़की की शादी में खर्च किया. आगे और भी गोबर बेचूंगा और खेती किसानी करूंगा.

मुख्यमंत्री ने ग्राम पोंड़ी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रसूता वार्ड में शिशुवती माता फूलबसिया और संतोषी का हाल-चाल जाना और उन्हें फलों की टोकरी, बच्चों का जन्म प्रमाण पत्र तथा जननी सुरक्षा योजना के तहत 1400 रुपये का चेक दिया. मुख्यमंत्री ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्टाफ नर्स उनीता सिंह की 7 महीने की नन्हीं बच्ची गरिमा को दुलारते हुए गोद में उठा लिया. मम्मी की ड्यूटी पर साथ आई नन्ही गरिमा को प्यार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा- ये भी डॉक्टर बनेगी.

मुख्यमंत्री ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ओपीडी, पंजीयन काउंटर, परिचायिका कक्ष ,प्रसूता कक्ष का निरीक्षण किया. उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र में मलेरिया ज्वर के इलाज के लिए भर्ती ग्राम सकरिया निवासी सुमति देवी का हाल-चाल पूछा. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के स्टाफ ने मुख्यमंत्री को बताया कि इस स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना 1967 में की गई थी. प्रतिमाह 50 से 60 डिलीवरी स्वास्थ्य केंद्र में होती है. स्टाफ ने मुख्यमंत्री को प्रतीक चिन्ह भेंट किया. मुख्यमंत्री ने प्राथमिक स्वास्थ्य के कर्मचारियों से कहा- अच्छे से लोगों की सेवा करें.

स्थानीय ग्रामीण कमला ने बताया कि वो गौठान में केंचुआ उत्पादन करती हैं और 5 लाख 25 हजार रुपए की आय अर्जित कर चुकी हैं. कमला ने 380 क्विंटल वर्मी कंपोस्ट बेचकर 3.80 लाख रुपए की आय की है. इसी पैसे से उसने बीज दुकान खोली है.

स्वामी आत्मानंद स्कूल की छात्रा सताक्षी ने मुख्यमंत्री के छत्तीसगढ़ी में किए गए सवालों का अंग्रेजी में जवाब दिया, छात्रा के सवालों से मुख्यमंत्री खुश हुए, उन्होंने सताक्षी की प्रशंसा की. सताक्षी ने कहा कि दूसरी जगह स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल खुलने से बाकी छात्रों को भी फायदा होगा.

पोड़ी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा की गई बड़ी घोषणाएं

  • बचरा पोड़ी में खुलेगा नवीन महाविद्यालय.
  • पोड़ी में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल की घोषणा.
  • सकरिया में नवीन विद्युत सब स्टेशन के स्थापना की घोषणा.
  • पोड़ी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उन्नयन.
  • पोड़ी में सहकारी बैंक की शाखा खोलने की घोषणा.
  • पोड़ी पुलिस सहायता केंद्र का पुलिस चौकी में उन्नयन.
  • मनसुख के पास घनुहर नाले पर नए पुल के निर्माण की घोषणा.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक