दिल्ली समेत इन राज्यों में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, भारी बारिश की चेतावनी …

दिल्ली.  भारी बारिश की वजह से हर तरफ तबाही मची हुई है. जिसके बाद भारतीय मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

बता दें कि अगले 24 घंटों के दौरान बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों के कुछ इलाकों में भारी बारिश की पूरी संभावना जताई जा है. वहीं, महाराष्ट्र, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना और केरल के कुछ हिस्सों में मध्यम से तेज बारिश का अनुमान लगाया गया है.

इसे भी पढ़ें- Krunal Pandya के संपर्क में आए थे 8 खिलाड़ी, वर्तमान में हैं आइसोलेट, सभी लोगों की रिपोर्ट आई…

दरअसल, पश्चिम बंगाल के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जो पश्चिम दिशा की ओर बढ़ रहा है. इसके अलावा पंजाब के ऊपर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र भी बना हुआ है और यहां से एक टर्फ रेखा गुजरात तक फैली हुई है. इसका प्रभाव आस-पास के राज्यों में बारिश के रूप में दिख सकता है.

भारी बारिश और पहाड़ों के टूटने की वजह से टिहरी में ऋषिकेश-चम्बा हाईवे बंद कर दिया गया है. हिमाचल के 6 जिलों के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. यहां अगले 48 घंटे में भारी बारिश हो सकती है. वहीं, ओडिशा के कई जिलों में भारी बारिश की वजह से अलर्ट जारी किया गया है. यहां मछुआरों से गहरे समंदर में ना जाने की अपील की गई है.

इसे भी पढ़ें- नोरा फतेही के इंस्टाग्राम पर हुए 30 मिलियन फॉलोअर, मोरक्को से शेयर की फोटोज …

मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को सामान्य रूप से आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है. आईएमडी ने दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में बिजली कड़कने के साथ आंधी और मध्यम बारिश का अनुमान लगाया है. विभाग ने अपराह्न तीन बजकर 44 मिनट पर ट्वीट कर बताया कि दिल्ली, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, महेंद्रगढ़, नारनौल, कोसली, चरखी दादरी, झज्जर, नूह, सोहना और अन्य जगहों पर बारिश हो सकती है.

मुंबई में मौसम विभाग ने भारी वर्षा की संभावना व्यक्त की है. तटीय इलाकों में यहां मध्यम से भारी बारिश देखने को मिल सकती है. विभाग ने महाराष्ट्र के मुंबई, थाने, रायगढ़ और रत्नागिरी में भारी वर्षा की संभावना को देखते हुए यलो अलर्ट जारी किया है.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।