डकैती की योजना बनाते हरियाणा का मेवाती गैंग पकड़ाया, ज्वेलरी दुकान में वारदात की थी योजना, छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों में थे सक्रिय

कोरबा। डकैती की योजना बनाते हुए हरियाणा के मेवाती गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार करने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है वहीं दो आरोपी अंधेरा का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गए।

Close Button

गिरफ्तार किये गए आरोपियों का नाम मोहम्मद आशिक, मोहम्मद शाहिद औऱ आरिफ है। तीनों आरोपी नूंह मेवात जिले के रहने वाले हैं। पुलिस के मुताबिक पांच माह पूर्व दिनांक 25.02.2020 की दरमियानी रात को हरियाणा के मेवाती गैंग द्वारा बिलासपुर तथा कटघोरा के मोबाईल दुकानों का शटर तोड कर लाखों का मोबाईल सेट तथा नगदी रूपये चोरी कर भाग गये थे।

आरोपियों को पकड़ने कोरबा पुलिस हरियाणा के मेवात गई थी लेकिन आरोपी नहीं मिले। आरोपियों की तमाम जानकारी जुटाने के बाद पुलिस ने वहां मुखबीर को सक्रिय किया था। इधर मुखबीरों ने कोरबा एसपी को जानकारी दी कि मेवाती वारदात की नीयत से छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हुए हैं। आरोपी मेवातियों के मोबाइल लोकेशन को पुलिस ने खंगाला तो लोकेशन कटघोरा इलाके में मिला। जिसके बाद एसपी ने एएसपी उदय किरण के नेतृत्व में एक टीम गठित की जिसमें सीएसपी कोरबा राहुल देव, एसडीओपी पंकज पटेल सहित कटघोरा पुलिस टीम ने लोकेशन के आधार पर चकचकवा पहाड़ में घेराबंदी की।

पुलिस को देख मेवाती गैंग हड़बड़ा गया जिसमें तीन आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा वहीं दो अंधेरा का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गए। आरोपियों के पास से पुलिस ने एक नग देशी कट्टा, तलवार, दो नग सब्बल, लोहे काटने की आरि तथा अन्य सामान बरामद किया।

आरोपियों से पूछताछ करने पर कटघोरा के ज्वेलरी दुकान तथा मोबाईल दुकानों में चोरी डकैती करने की योजना बनाना स्वीकार किये आरोपियों का CDR के आधार पर संबंधित थानों से सम्पर्क कर घटना के संबंध में जानकारी लिया गया। जिसमें आरोपियों द्वारा पिछले माह दिनांक 06.06.2020 को बॉसदाड़ा राजस्थान से 500 नग पानी सप्लाई की बड़ी पाईप चोरी किये थे। पूछताछ में और भी मामलों के खुलासे होने की उम्मीद की जा रही है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।