Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

रोहित कश्यप, मुंगेली। जिले के धान उपार्जन केंद्र गुरूवाईनडबरी और विचारपुर (शुक्लाभांठा) में भौतिक सत्यापन के दौरान पाए गए करीब 43 लाख रुपये के 1700 क्विंटल धान गायब मामले में कलेक्टर डॉ गौरव कुमार सिंह के निर्देश पर खाद्य विभाग के अधिकारियों ने संबंधित उपार्जन केंद्र के 5 कर्मचारियों के विरुद्ध फास्टरपुर और लालपुर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है.

जिला खाद्य अधिकारी देवेंद्र कुमार बग्गा ने बताया कि धान उपार्जन केंद्र गुरूवाईनडबरी में 1130.07 क्विंटल धान भौतिक सत्यापन में कम पाए जाने पर अमानत में खयानत के धाराओं के तहत समिति प्रबंधक शंकर दास बंजारा ,धान खरीदी प्रभारी रामदास बंजारे एवं कंप्यूटर ऑपरेटर सनत कुमार के विरुद्ध लालपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराया गया है.

वहीं धान उपार्जन केंद्र विचारपुर(शुक्लाभांठा) में भौतिक सत्यापन के दौरान 598.87 क्विंटल धान कम पाया गया है. इसके अलावा राज मिलिंग इंडस्ट्रीज को काटी गई डीओ के विरुद्ध में 365.36 क्विंटल धान कम पाया गया है.

यही वजह है कि धान खरीदी प्रभारी वेदप्रकाश गबेल एवं कंप्यूटर ऑपरेटर महावीर सागर के खिलाफ फास्टरपुर थाने में एफ आई आर दर्ज कराया गया है. खाद्य अधिकारी ने यह भी बताया कि लगातार उपार्जन केंद्रों में भौतिक सत्यापन का कार्य चल रहा है. जहां भी इस तरह की स्थिति निर्मित होगी दोषी कर्मचारियों को बख्शा नहीं जाएगा.