Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

रायपुर. मंत्री मोहम्मद अकबर ने आज राजधानी के शंकर नगर स्थित अपने निवास कार्यालय से वीडियों कांफ्रेसिंग के माध्यम से ‘मोर जमीन मोर मकान योजना‘ के तहत कवर्धा के 50 हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र और 8 हितग्राही को पूर्णता का प्रमाण पत्र वितरित किया. स्वीकृति पत्र का वितरण करते हुए वन मंत्री अकबर ने कहा कि योजना के तहत आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और निम्न आय वर्ग के हितग्राहियों को बुनियादी सुविधाओं के साथ पक्के आवास उपलब्ध कराना है. आवास योजना-सबके लिए आवास मिशन“ में आवास निर्माण के 4 मॉडल उपलब्ध हैं. भूमि का संसाधन के रुप में उपयोग करते हुए स्थाई झुग्गी बस्तियों का पुनर्विकास, ऋण के ब्याज दर में अनुदान द्वारा कमजोर आय वर्ग अथवा निम्न आय वर्ग के लिए किफायती आवास निर्माण को प्रोत्साहन, सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों की भागीदारी से किफायती आवास निर्माण और हितग्राही द्वारा स्वयं आवास निर्माण के लिए अनुदान है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ शासन, नगरीय प्रशासन और विकास विभाग द्वारा चतुर्थ मॉडल “हितग्राही द्वारा स्वयं आवास निर्माण“ के क्रियान्वयन के लिए “मोर जमीन-मोर मकान योजना“ प्रारंभ की गई है.

मंत्री मोहम्मद अकबर ने विडियों कांफ्रेसिंग के माध्यम से वार्ड क्रमांक 5 के मो. सलीम तवर, वार्ड क्रमांक 6 के तसरीफून निशा, परवीन बानो, वार्ड क्रमांक 8 के कन्हैयालाल साहू, वार्ड क्रमांक 11 श्यामबाई यादव, वार्ड क्रमांक 13 सविता झारिया, वार्ड क्रमांक 16 के गंगासिंह पाली और राखी पाली को पूर्णता प्रमाण पत्र वितरण किया गया. इसी तरह 50 हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र वितरण किया गया.

वीडियों कांफ्रेसिंग के माध्यम से कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर के हाथों स्वीकृति पत्र मिलने के बाद

हितग्राहियों के चेहरे में खुशी आ गई. उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि कमजोर और निम्न आय वर्ग के लोगों के लिए पक्का मकान जीवन भर का सपना होता है. खुशी की बात है कि इस सपने को सरकारी मदद से हकीकत में बदला जा रहा है. पक्के मकान का सपना पूरा होने से उनका पारिवारिक जीवन सुखमय हो गया है.

इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि शर्मा, पार्षद चुनाव खान, भीखम कोसले, अशोक सिंह, मोहित महेश्वरी, संतोष यादव, सुनील साहू, उत्तम गोप, संजय लांझी, उमंग पाण्डेय, एल्डरमेन दलजीत पाहुजा, कौशल कौशिक, हिरेश, सीएमओ नरेश वर्मा सहित जनप्रतिनिधि और अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे.

वन मंत्री अकबर ने निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन

मंत्री व कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर ने आज कवर्धा शहर के वार्ड क्रमांक 26 के लिए 2 लाख रूपए की राशि से स्वीकृत मंच निर्माण का वर्चुअल भूमिपूजन किया.

मंत्री अकबर ने पार्षदों व वार्ड 26 के अश्वनी कौशिक, जुठेल साहू, सुरज कौशिक, गोपी कोशिक, दीपक बर्मन, लल्ला साहू से वन-टू-वन संवाद कर उनका हाल-चाल जाना. मंत्री अकबर ने वार्डवासियों कि समस्याएं भी सुनी और वार्ड के लोगों की समस्याएं के ठोस समाधान के प्रयास के लिए नगरपालिका अध्यक्ष को निर्देशित भी किया. वार्डवासियों ने वार्ड नंबर 25 तथा 26 में आंगनबाड़ी भवन बनाने अपनी मांग रखी, जिस पर मंत्री अकबर ने जल्द ही आंगनबाड़ी भवन बनवाने का आश्वासन दिया.

अकबर ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा सभी वर्गाे के हितों एवं सामाजिक उत्थान की दिशा में अथक प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार गांव, गरीब, किसान, वनवासी से लेकर युवाओं और महिला समूहों के आर्थिक उत्थान के लिए योजना और कार्यक्रम बनाकर लाभ देने का प्रयास किया जा रहा है. राज्य में सभी समाज के हित और उसके सामाजिक उत्थान के दिशा में हम लागतार प्रयास कर रहे है और इसी तरह आगे भी समाज को आगे बढ़ाने के लिए काम करते रहेंगे.

इस वर्चुअल भूमिपूजन कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि शर्मा, पार्षद चुनाव खान, भीखम कोसले, अशोक सिंह, मोहित महेश्वरी, संतोष यादव, सुनील साहू, उत्तम गोप, संजय लांझी, उमंग पाण्डेय, एल्डरमेन दलजीत पाहुजा, कौशल कौशिक, हिरेश, दुलेश्वरी बाई, सीएमओ नरेश वर्मा, वार्ड नंबर 26 के अश्वनी कौशिक, जुठेल साहू, सुरज कौशिक, गोपी कोशिक, दीपक बर्मन, लल्ला साहू विशेष रूप से उपस्थित थे.

 

">
Share: