Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

रायपुर-  सहकर्मी से छेड़खानी के आरोप में कंपलरसरी रिटायरमेंट झेल रहे एआईजी संजय शर्मा के मामले पर गठित की गई कैबिनेट सब कमेटी की अहम बैठक आज मंत्रालय में हुई. बताया जा रहा है कि बैठक में कमेटी की अहम सदस्य और मंत्री रमशीला साहू के तीखे तेवर देखने को मिले. मंत्री ने संजय शर्मा पर की गई कार्रवाई का समर्थन करते हुए कहा कि वर्दी पहनने वालों को वर्दी की गरिमा का ख्याल रखना चाहिए !
सूत्र बताते हैं कि बैठक के दौरान रमशीला साहू ने कहा कि हाल ही में राजधानी में सिपाही द्वारा युवती से बलात्कार किए जाने की घटना से सरकार और पुलिस की जमकर किरकिरी हुई थी. ऐसे संवेदनशील मामलों के बीच यदि संजय शर्मा पर नरमी बरती गई, तो सरकार की छवि पर असर पड़ सकता है. वर्दी पहनने वाला रक्षक होता है, लेकिन यही वर्दी पहनने वाले ऐसा कृत्य करें, तो यह उचित नहीं है, ऐसे लोगों को सजा में किसी तरह की रियायत नहीं दी जानी चाहिए.
गौरतलब है कि एआईजी रहे संजय शर्मा पर महिला पुलिस कर्मी ने लिफ्ट में छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. आरोप के बाद पुलिस मुख्यालय ने इस पूरे मामले की विभागीय जांच कराई थी. उच्च स्तरीय जांच समिति ने अपनी रिपोर्ट में संजय शर्मा को दोषी माना था. रिपोर्ट के आधार पर ही सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए संजय शर्मा को कंपलसरी रिटायरमेंट दे दिया था. सरकार के फैसले के विरूद्ध संजय शर्मा ने राज्यपाल को अभ्यावेदन देकर न्याय की गुहार लगाई थी. इसके बाद गृह विभाग ने संजय शर्मा मामले से संबंधित भारी भरकम दस्तावेज कैबिनेट के सामने पेश किया था. मामले के परीक्षण के लिए रमन कैबिनेट ने कैबिनेट सब कमेटी का गठन किया था. इस सब कमेटी में मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय, अजय चंद्राकर, महेश गागड़ा औऱ रमशीला साहू को शामिल किया गया था.
सब कमेटी की बैठक में ही रमशीला साहू ने संजय शर्मा पर की गई कार्रवाई का खुला समर्थन किया. इधर मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय, महेश गागड़ा और अजय चंद्राकर ने भी अपनी-अपनी बातें रखी हैं. यह सब कमेटी की दूसरी बैठक थी.