Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

लखनऊ. यूपी के संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने कानून व्यवस्था के मामले में विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि विपक्ष के मुंह से कानून व्यवस्था की बात नहीं सुहाती है. सपा सरकार में माफिया और अपराधियों ने सभी हदें पार कर दी थीं. जबकि भाजपा सरकार में कानून व्यवस्था देश में मिसाल बनी है. माफिया और अपराधियों के खिलाफ न सिर्फ कार्रवाई की जा रही है, बल्कि न्यायालय में पैरवी कर सजा भी कराई जा रही है. यह बातें उन्होंने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में कहीं.

उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में प्रदेश से डकैती का अंत हो चुका है और फिरौती के लिए अपहरण सिंडिकेट खत्म हो चुका है. इतना ही नहीं, 2016 की तुलना में 2021 में डकैती में 73.94 फीसदी, लूट में 65.88 फीसदी, हत्या में 33.95 फीसदी और बलात्कार में 50.66 फीसदी की कमी आई है. उन्होंने कहा कि महिला संबंधी अपराधों की रोकथाम के लिए सरकार पूरी गंभीरता के साथ कार्य कर रही है. 24 विभागों के समन्वय से प्रदेश के सभी जिलों में मिशन शक्ति के तीन चरणों का सफलतापूर्वक संचालन किया जा चुका गया है और जल्द ही चौथे चरण का शुभारंभ होने वाला है. प्रदेश में करीब 80 महिला पुलिस चौकी परामर्श केंद्र को स्थापित कर थाने का दर्जा दिया गया है. प्रदेश में 10,417 महिला बीट का गठन कर कुल 13,244 महिला कर्मियों को तैनात किया गया है. ग्राम पंचायत स्तर पर 21,382 मिशन शक्ति कक्ष स्थापित कर 10,721 महिला पुलिस कर्मियों को नियुक्त किया गया है.

इसे भी पढ़ें – विधानसभा में CM योगी बोले- अपराध किसी भी प्रकार का हो अक्षम्य है, सरकार कठोरता पूर्वक कर रही कार्रवाई

सुरेश खन्ना ने कहा कि महिला अपराधों को लेकर विपक्ष के आंखों पर चश्मा चढ़ा है. वह सिर्फ विरोध के लिए सदन में कुछ घटनाओं का जिक्र कर वाहवाही लूटना चाहते हैं. जबकि जनता भी यह जानती है कि भाजपा सरकार में महिला संबंधी अपराधों पर पूरी सख्ती से कार्रवाई की जा रही है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक