Fake न्यूज पर न दे ध्यान… 30 जून तक ट्रेन कैंसल वाली खबर का ये है सच

रायपुर. छत्तीसगढ़ समेत देश की कई मीडिया हाउस ने प्रमुखता से ये खबर चलानी शुरू कर दी है कि भारतीय रेलवे ने 30 जून तक सभी ट्रेनों को कैंसल कर दिया है और आईआरसीटीसी ने यात्रियों को पैसे रिटर्न करने भी शुरू कर दिए है. जबकि हकीकत ये है कि ट्रेने कब से चलेगी और कब तक रद्द रहेगी, इसे लेकर रेल मंत्रालय की ओर से कोई भी आदेश जारी नहीं किया गया है.

Close Button

 इस पूरी खबर की पड़ताल जब लल्लूराम डॉट कॉम ने की तो रेल मंत्रालय की ऑफिशियल वेबसाइट और ट्वीटर हैंडल किसी में भी ऐसे कोई आदेश का जिक्र नहीं किया गया है.

इसके बाद रेलवे अधिकारियों से इस संबंध से जानकारी भी ली गई. उन्होंने भी इस बात की पुष्टि कर दी है कि ट्रेने कब से चलेगी और कैसे इसका संचालन होगा इसको लेकर कोई भी निर्देश मंत्रालय से उन्हें नहीं मिले है.

रेल सूत्रों का दावा है कि रेल मंत्रालय को भी लॉकडाउन-4 के नियमों की घोषणा का इंतेजार है, जब इसके पूरे नियम आ जाएंगे उसके बाद ये स्पष्ट होगा कि ट्रेनों का संचालन कैसे होगा.

वहीं कुछ मीडिया हाउस ये खबर भी प्रकाशित कर रहे है कि ट्रेने 22 मई से चलने वाली है, लेकिन इसको लेकर भी कोई औपचारिक घोषणा नहीं हुई है.

इसलिए आप पढ़ते रहे सिर्फ लल्लूराम डॉट काम, जो जल्दबाजी के चक्कर में अपने पाठकों को झूठी खबरों से दूर रखता है और अपने पाठकों को भ्रामक और तथ्यहीन खबरें नहीं पहुंचता है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।