Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

स्पोर्ट्स डेस्क. अपनी तूफानी बल्लेबाजी से गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने वाले रोहित शर्मा खुद 19 साल के तिलक वर्मा की बल्लेबाजी के मुरीद हो गए हैं. मुंबई इंडियंस के कप्तान शर्मा का मानना ​​है कि यह बल्लेबाज जल्द ही भारत के लिए ऑल-फॉर्मेट खेलने वाला प्लेयर बन सकता है. इस आईपीएल सीजन में रोहित की टीम के लिए खेल रहे तिलक ने 368 रन बनाए हैं.

तिलक ने 2020 में दक्षिण अफ्रीका में अंडर -19 विश्व कप के दौरान भी जोरदार खेल दिखाया था. इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया रनरअप रही थी. सभी खिलाड़ियों की बात की जाए तो वर्मा इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में 7वें नंबर पर हैं. इस दौरान उनका एवरेज 40.88 और स्ट्राइक रेट 132.85 का रहा है.

अब तक 12 पारियां खेलकर 368 रन बनाए
आईपीएल 2022 के दौरान मुंबई इंडियंस के दिग्गज खिलाड़ी शुरुआती मुकाबलों में रन के लिए तरसते रहे और टीम प्लेऑफ की रेस से सबसे पहले बाहर हो गई. बड़े नामों के फ्लॉप होने के बीच तिलक वर्मा ने जोरदार प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा. वर्मा ने अब तक 12 पारियां खेलकर 368 रन बनाए हैं, जो एक आईपीएल सीजन में किसी टीनएजर (20 साल से कम उम्र) बल्लेबाज का सबसे बड़ा टोटल है. तिलक ने ऋषभ पंत का रिकॉर्ड तोड़ा है, जिन्होंने 2017 के आईपीएल सीजन में 366 रन बनाए थे.

सही रास्ते पर हैं तिलकः रोहित
मुंबई इंडियंस के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को हराने के बाद रोहित ने तिलक वर्मा को लेकर कहा कि वह पहले साल शानदार खेल रहा है. मुझे लगता है कि वह बहुत जल्द भारत के लिए एक ऑल-फॉर्मेट खिलाड़ी बनने जा रहा है. उसके पास तकनीक है, जो सबसे अहम बात है. रोहित कहते हैं कि मुझे तिलक का भविष्य का उज्जवल नजर आता है, क्योंकि उनमें रनों की भूख दिखाई पड़ती है. वह टीम के लिए सिर्फ मुकाबले सेट नहीं करना चाहता, बल्कि मैच फिनिश भी करना चाहता है. तिलक सही रास्ते पर है.


48 रन की साझेदारी कर टीम को दिलाई जीत
सूर्यकुमार यादव की अनुपस्थिति में तिलक वर्मा ने टीम के लिए मैच जीतने का जिम्मा उठाया. महज 98 रन के छोटे से टारगेट के सामने भी मुंबई की बैटिंग लड़खड़ा गई थी. वानखेड़े की चैलेंजिंग विकेट पर 5 ओवर में 33 रन के स्कोर पर 4 विकेट गंवाकर टीम संकट में घिरती नजर आ रही थी. इस सिचुएशन में दबाव को झेलते हुए ऑफ स्पिनर ऋतिक शौकीन के साथ तिलक वर्मा ने 48 रन की शानदार साझेदारी की.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक