छात्राओं से किया था आपत्तिजनक व्यवहार: अब निलंबित प्राचार्य के बचाव में उतरे MLA बृहस्पत सिंह, कहा- एक मंत्री के दबाव में किया गया सस्पेंड, सीएम से करेंगे ….

बलरामपुर। छात्राओं के साथ आपत्तिजनक व्यवहार करने सहित अन्य आरोपों की शिकायत जांच में सही पाए जाने पर रामानुजगंज शासकीय कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ. आरबी सोनवानी को उच्च शिक्षा विभाग ने निलंबित कर दिया गया था. प्रभारी प्राचार्य के खिलाफ कार्रवाई के लिए छात्रों को आंदोलन का सहारा लेना पड़ा था. अब इस मामले में नया मोड़ सामने आया है. कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक बृहस्पत सिंह निलंबित प्राचार्य के बचाव में उतर गए हैं.

अश्लील है ये प्रिंसिपल! छात्राओं की शारीरिक बनावट को लेकर कमेंट करते थे प्राचार्य, छात्रों ने उठाया ये कदम

विधायक बृहस्पत सिंह ने कहा कि आवेश में आकर प्रिंसिपल के ऊपर हाथ उठाना, एसडीओपी के पर छेड़ने का आरोप लगाना, यह बहुत ही अशोभनीय है. ऐसे बच्चियों को सद्बुद्धि दे. उनके कहने पर हमारे राज्य के एक मंत्री हैं, जिन्होंने शिक्षा मंत्री पर दबाव डालकर उस प्रिंसिपल को निलंबित कराया, जो शर्मनाक है.

VIDEO : छत्तीसगढ़ के इस कॉलेज प्राचार्य का छात्राओं के साथ डांस करते हुए वीडियो वायरल, जांच में आरोपों की हुई पुष्टि..

विधायक बृहस्पत सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात करने की कोशिश कर रहा हूं, वह बाहर हैं, मैं आग्रह करूंगा मुख्यमंत्री जी से वह हस्तक्षेप करें. प्राचार्य का निलंबन वापस करें, क्योंकि पूरे कॉलेज की पढ़ाई हमारे गांव की बच्चियां हैं, गरीब से गरीब बच्चियां पढ़ रही हैं. भविष्य के साथ खिलवाड़ ना होने दें.

उन्होंने कहा कि प्रिंसिपल अपने कॉलेज का व्यवस्था और अनुशासन बढ़िया बना कर रखते हैं, तो आवारागर्दी करने वाले बच्चों को रोकना होगा. यह प्रिंसिपल का धर्म बनता है कि बच्चों को सुधारें. हमारे कॉलेज के सभी छात्र छात्राएं मांग कर रहे हैं. प्रिंसिपल के निलंबन को वापस लिया जाए. सरकार से बात करके निश्चित है, हम वापस करवाएंगे.

बता दें कि बलरामपुर जिले के रामानुजगंज स्थित शासकीय लरंगसाय महाविद्यालय में पदस्थ प्रभारी प्राचार्य डॉ आरबी सोनवानी पर छात्र-छात्राओं ने गंभीर आरोप लगाए थे. प्राचार्य का हाल ही के दिनों में छात्र-छात्राओं के साथ नृत्य करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. उनकी हरकत को देखते हुए महाविद्यालय छात्र-छात्राओं ने उनके खिलाफ मोर्चा खोलते हुए महाविद्यालय परिसर से लेकर पूरे नगर में हड़ताल, चक्का जाम और विरोध-प्रदर्शन किया था. इसके बाद कार्रवाई हुई थी.

एक वायरल वीडियो में विधायक बृहस्पत सिंह कह रहे हैं कि मैं तो किसी को नहीं कहता कि दारू मत पीना पीयो, आपके पास पैसा है आपकी संपत्ति है, पर अपने घर में पीयो. पब्लिक को मत बताओ रात को पीयो रात भर नाचो गाओ सुबह शांत रहो. गांजा पीना है, तो रात में पीओ, बीड़ी पीना है तो अपने घर के अंदर घुस के पीयो. पब्लिक के सामने मत पीयो. गांव वाले सुन लो… शराब में कोई नशा नहीं होता है. 

ये है वायरल वीडियो-

बता दें कि LALLURAM.COM इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

 

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!