विधायक ने महादेव घाट में नौका-विहार कराने वालों को वितरित किया लाइफ जैकेट और ट्यूब

लाइफ जैकेट और ट्यूब से होगी पर्यटकों की सुरक्षा।

सुप्रिया पांडे,रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर क्षेत्रीय विधायक विकास उपाध्यक्ष ने नौका विहार कराने वाले केवट समाज के लोगों को लाइफ जैकेट और ट्यूब का वितरण किया. रायपुर के महादेव घाट में केंवट समाज के लोगों द्वारा पर्यटकों को नौका विहार कराया जाता हैं. पर्यटकों की सुरक्षा को देखते हुए विधायक ने सुरक्षा किट बांटा है.

इस मामले में विधायक विकास उपाध्याय ने कहा कि रायपुरा महादेव घाट स्थित हाटकेश्वर महादेव का प्राचीन और ऐतिहासिक मंदिर है. यहां स्थानीय निवासी निषाद और केवट समाज के लोग नदी में लोगों को लगातार नौका विहार कराते आ रहे हैं. इसी से इनका कई वर्षों से जीवन यापन होता आया है. ये मनोरंजन भी करवाते है और नदी में नाव के माध्यम से पर्यटकों को सैर भी करवाते हैं.

उन्होंने कहा कि इनकी और लोगों को सुरक्षा के मद्देनजर लाइफ जैकेट और ट्यूब वितरण किया गया है. उन्हें किस तरह से मदद की जाए, किस तरह से आगे बढ़ाया जाए, यह सोचा जा रहा था. इसी कड़ी में केवट समाज के लोगों को लाइफ जैकेट दिया गया. यहां 40 से भी ज्यादा नौका चलाने वाले लोग हैं, जो नदी में नौका विहार कर रहे हैं. उनको मदद भी मिलेगी. यह व्यवस्था पर्यटकों के लिए भी है, क्योंकि जो चालक है वह तैरना जानता है, लेकिन पर्यटक नहीं जानता है. इसीलिए एक-एक नाव में दो-दो ट्यूब दिया गया है और लाइफ जैकेट के माध्यम से उनकी सुरक्षा भी होगी.

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।