Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

रिलायंस जिओ

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी नीत रिलायंस जियो 4 जी वोल्ट फोन मात्र 500 रुपये में लांच कर सकती है. टेलिकॉम इंडस्ट्री में जबरदस्त प्रतिस्पर्धा पेश करने के बाद रिलायंस जियो अब अपना बहुप्रतीक्षित फीचर फोन इसी महीने लांच कर सकती है.

इकनॉमिक्स टाइम्स की खबर के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना बैठक में इसकी घोषणा की जा सकती है. यह बैठक 21 जुलाई को होनी है. जिसमें रिलायंस जियो के नए टैरिफ प्लान को लेकर भी घोषणा की जा सकती है. गौरतलब है कि रिलायंस पहली बार टेलीकॉम इंडस्ट्रीज का गणित पहले भी 500 रुपये में फोन बांटकर बदल चुकी है. तब रिलायंस ने सीडीएमए फोन लांच किया था.

रिपोर्ट के मुताबिक,  जियो अपने 4जी फीचर फोन की कीमत बेहद कम रख सकता है और यह 500 रुपये भी हो सकती है. रिलायंस का मकसद 2जी सब्सक्राइबर्स को आकर्षित कर 4जी पर शिफ्ट करने की है. अप्रैल 2017 के डाटा के मुताबिक, जियो के 112.55  मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं.

एक बड़ी टेलिकॉम कंपनी के ऐग्जीक्यूटिव के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि यह लॉन्च एक बार फिर टेलिकॉम इंडस्ट्री में खलबली मचा देगा. एक बार यह 4जी फीचर फोन लॉन्च हो गया तो मौजूदा खिलाड़ियों के भी लो-ऐंड वॉयस कस्टमर्स छूट जाएंगे.

4G VoLTE नेटवर्क पर चलने वाला जियो इकलौता ऑपरेटर है. जबकि, एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया जैसे इसके प्रतिद्धंदी अभी वोल्ट पर ट्रायल रनिंग ही कर रहे हैं और अभी तक कमर्शल लॉन्च नहीं किया गया है.