गणेश चतुर्थी पर हुई मोदक बनाओ प्रतियोगिता, लाजवाब स्वाद और पौष्टिक मोदक से प्रतिभागियों ने लुभाया

रायपुर। गणेश चतुर्थी के अवसर पर भगवान गणेश के अतिप्रिय भोग मोदक पर राजधानी रायपुर के सिटी सेंटर मॉल में मोदक मेकिंग कॉम्पीटिशन का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता में महिलाओं के साथ पुरुषों ने भी अपनी भागीदारी निभाते हुए विभिन्न प्रकार के मोदक बनाकर उनकी प्रदर्शनी लगाई, वहीं मोदक की विशेषताएं भी बताई. कार्यक्रम का वेब पार्टनर लल्लूराम डॉट कॉम और मीडिया पार्टनर स्वराज एक्सप्रेस थे.

प्रतिभागी कविता तनवानी ने कहा कि मैं पौष्टिक थीम पर मोदक मेकिंग किया था. पौष्टिक खाद्य पदार्थों जैसे मेथी, धनिया, शोर्ट, ज़ीरा, गुड चाशनी, जीरा आदि समाग्री मिला कर से मोदक बनायी थी, जो कमजोर या गर्भवती महिला की सेहत के लिए बहुत फ़ायदेमंद है. प्रतिभागी नैना श्रीवास्तव ने बताया कि मैं पान मोदक बनाया था, जिसे बड़ों से लेकर बच्चों ने बहुत पसंद किया. नैना ने ऐसे आयोजन के लिए आयोजकों को धन्यवाद दिया.

मोदक मेकिंग कॉम्पीटिशन में पान मोदक, पनीर मोदक, सेवई मोदक, चॉकलेट मोदक, मोतीचूर लड्डू मोदक, पौष्टिक आहार मोदक जैसे कई वैराइटी के मोदक को लोगों ने पसंद किया. प्रतियोगिता में निर्णायक शुभा मिश्रा कनक और दिशा जैन थीं. प्रतियोगिता में स्वाति साहू, कविता तनवानी, शुभम गिरेपुंजे, ज्योति ठाकुर, प्रीतपाल, सीमा चंचलानी ने जीत हासिल की.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।