Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

मोदी सरकार ने पेट्रोल 9.5 रुपये और डीजल 7 रुपये सस्ता कर दिया है. इसके अलावा हर गैस सिलेंडर में 200 रुपये की सब्सिडी भी देने का फैसला किया है. इतना ही नही मोदी सरकार ने प्लास्टिक प्रोडक्ट और आयरन-स्टील पर भी उत्पाद शुल्क घटाया है. सीमेंट की कीमतें भी कम करने की घोषणा हुई है. बढ़ती महंगाई के बीच शुल्कों में राहत से जनता के लिए एक बड़ा तोहफा माना जा रहा है. देखिए किन-किन चीजों के दाम घटाए है.

  • प्लास्टिक प्रोडक्ट होंगे सस्ते– सरकार ने प्लास्टिक प्रोडक्ट्स के कच्चे माल और इंटरमीडियरीज पर लगने वाले उत्पाद शुल्क में कटौती की है, जिनके लिए आयात निर्भरता काफी अधिक होती है, इससे प्लास्टिक प्रोडक्ट्स के दाम घटेंगे.
  • स्टील होगा सस्ता- पिछले दिनों में स्टील और आयरल के दाम भी तेजी से बढ़े हैं, इससे जनता को राहत देने के लिए आयरन और स्टील के लिए कच्चे माल और इंटरमीडियरीज पर लगने वाले उत्पाद शुल्क को भी घटाया गया है. यानी अब स्टील और आयरन भी सस्ते होंगे. कुछ स्टील प्रोडक्ट्स पर भी उत्पाद शुल्क में छूट दी जाएगी.
  • सीमेंट भी होगा सस्ता– मोदी सरकार ने सीमेंट की उपलब्धता को बढ़ाने के लिए भी अहम कदम उठाने का फैसला किया है. बेहतर तरीके से सीमेंट के ट्रांसपोर्टेशन के जरिए सीमेंट की लागत भी घटाने की कोशिश रहेगी. जल्द ही सरकार की तरफ से इसे लेकर विस्तृत गाइडलाइन भी जारी की जाएंगी.
cement steel
  • पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ – सरकार ने उत्पाद शुल्क में बड़ी कटौती की है. पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 8 रुपये और डीजल पर 7 रुपये उत्पाद शुल्क घटाया जाएगा. सरकार के इस फैसले के बाद अब पेट्रोल 9.5 रुपये सस्ता गया है. वहीं डीजल भी 7 रुपये सस्ता हो गया. रिपोर्ट के मुताबिक सरकार के इस फैसले से सरकारी खजाने पर करीब 1 लाख करोड़ रुपये सालाना का बोझ पड़ेगा.

इसे भी देखे – इसे कहते हैं सियासत… इधर मोदी ने पेट्रोल-डीजल के दाम क्या घटाए, उधर पाकिस्तान में लग गई आग…

  • गैस सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी- पीएम उज्ज्वला योजना के करीब 9 करोड़ लाभार्थियों को गैस सब्सिडी देने का भी फैसला किया है. इसके तहत प्रति गैस सिलेंडर 200 रुपये की सब्सिडी देगी. इससे सरकार पर सालाना करीब 6100 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें