खुशखबरीः इस हफ्ते आ रहा है मानसून, जल्द शुरू होगी झमाझम बारिश, छत्तीसगढ़ में हफ्ते भर की देरी से बरसेंगे बदरा

दिल्ली। देश में कोरोना संकट के बीच एक अच्छी खबर मौसम विभाग की तरफ से आ रही है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि मानसून इस बार तय समय से छह दिन पहले देश में आ रहा है।

Close Button

बंगाल की खाड़ी में मानसून के सामान्य तिथि से छह दिन पहले 16 मई के आस-पास अंडमान-निकोबार द्वीपसमूह पहुंचने की संभावना है। बंगाल की खाड़ी में भीषण चक्रवात की संभावना है। ये चक्रवात मानसून को आगे बढ़ाने में मदद करेगा। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक मानसून के इस साल सामान्य रहने की संभावना है। केरल में एक जून को मानसून के पहुंचने की संभावना है, जिसके बाद देश में बारिश का मौसम शुरू होगा।

मौसम विभाग के मुताबिक, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में मानसून लगभग एक हफ्ते की देरी से आएगा। छत्तीसगढ़ में बरखा का इंतजार कर रहे लोगों को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। वहीं देश की राजधानी दिल्ली में मॉनसून 23 जून के बजाए 27 जून को पहुंचेगा।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।