मप्र में मानसून ने दी दस्तक: मौसम विभाग ने दी लोगों को सावधान रहने की सलाह, इन जिलों में येलो अलर्ट जारी

राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्य प्रदेश में अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आए बादलों के कारण लगातार हो रही बारिश के बाद मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश में मानसून की दस्तक की घोषणा कर दी है. मौसम विभाग ने मानसून आने की आधिकारिक घोषणा गुरुवार दोपहर को कर दी है. विभाग के मुताबिक दक्षिण पश्चिम मानसून प्रदेश के बैतूल, छिंदवाड़ा, बालाघाट, सिवनी मंडला जिलों में आ चुका है. जिसकी उत्तरी सीमा सूरत नादूरबार, बैतूल, मंडला, बिलासपुर, बंलागिर एवं पुरी से होकर गुजर रही है. एमपी में मानसून के सक्रिय होने से विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश होने की संभावना जताई है. साथ ही येलो अलर्ट जारी कर दिया है.

Close Button

इसे भी पढ़ें ः दिल्ली से लेकर भोपाल तक बीजेपी के लोग घबराए हुए हैं – सज्जन सिंह वर्मा

मौसम विभाग ने प्रदेश के दो संभाग और छह जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. जिसमें जबलपुर, शहडोल संभाग के रीवा, सतना, बैतूल, हरदा, खंडवा और बुरहानपुर जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश के साथ बिजली गिरने का येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है.

इसे भी पढ़ें ः अब 30 मिनट में होगी ब्लैक फंगस मरीजों की सर्जरी, इस अस्पताल को मिली 6 लाख रुपए की हाईटेक मशीन

जबकि विभाग ने भोपाल सहित उज्जैन, सागर, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में एवं खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, होशंगाबाद, सीधी और सिंगरौली जिलों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है.

इसे भी पढ़ें ः राजस्थान कांग्रेस में फिर उपजे विवाद पर बोले पूर्व मंत्री – अंतर्कलह सुलझाने बनी कमेटी ही दोषी

हमारे whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।