MP में कोरोना के बाद डेंगू का प्रकोप, इस जिले में मिले 10 से अधिक मरीज

रेणू अग्रवाल, धार। मध्य प्रदेश में लोग कोरोना संक्रमण से अभी उबरे नहीं थे कि प्रदेश में डेंगू ने भी पांव पसारने शुरू कर दिए हैं. इसका ताजा मामला धार में देखने को मिला. यहां जिले के खिलेड़ी में 10 से अधिक डेंगू के मरीजों का इलाज धार के निजी अस्पतालों में चल रहा हैं.  वहीं इनमें से 3 से 4 मरीज स्वस्थ होकर घर पहुंच गए हैं.

Close Button

इसे भी पढ़ें ः MP में मानसून की हुई धमाकेदार एंट्री, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

ग्रामीणों की मानें तो गांव की शिव काॅलोनी मोहल्ले के मरीज के अनुसार बीते चार-पांच दिन से बुखार आने पर धार जाकर निजी अस्पताल में जांच कराई. रिपोर्ट में डेंगू की शिकायत आने पर भर्ती कर उपचार करवाया. जानकारी के मुताबिक इसी काॅलोनी में एक ही परिवार के 4 लोग भी बीमार हुए. जिसमें से एक मरीज ठीक होकर घर पहुंच गया है. इसी मोहल्ले के दो से तीन मरीजों का भी इलाज चल रहा है. गांव के अन्य मोहल्ले में भी एक से दो मरीजों का इलाज चल रहा. मरीजों का कहना है कि गांव में मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है.

इसे भी पढ़ें ः इंदौर में अब नहीं लगेंगे वैक्सीन के पहले डोज, सरकार ने लगाया अगले आदेश तक रोक

गांव में मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है. दवाई छिड़काव की मांग की जा रही थी, लेकिन सुनवाई नहीं हुई. जिससे बीमारी की फैलने की आशंका बढ़ गई है. गांव में 2 साल पहले भी डेंगू के मरीज बड़ी संख्या में मिले थे. अस्पताल में भर्ती मरीज ने बताया कि उन्हें डेंगू की शुरुआत में तेज बुखार आकर सिर और पीठ में दर्द शुरु होने लगा. जोड़ों में दर्द हुआ. बुखार 104 डिग्री तक पहुंच गया, ब्लड प्रेशर लो होने लगा. अब उपचार से स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है.

इसे भी पढ़ें ः नर्सिंग एसोसिएशन को मिला कांग्रेस का साथ, पूर्व मंत्री ने कहा- मांगे पूरी नहीं हुई तो सड़कों पर उतरेंगे

हमारे whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।