Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

चंडीगढ़, पंजाब। तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का नेतृत्व करने वाले 40 से अधिक किसान संगठनों के निकाय संयुक्त किसान मोर्चा ने आज भारत बंद का आह्वान किया है. बंद के दौरान किसान सड़कों पर उतर आए. किसानों ने दिल्ली-जम्मू रेल मार्ग से पठानकोट रेलवे कैंट स्टेशन के पास रेलवे क्रॉसिंग के बीचों-बीच ट्रैक्टर खड़े कर दिए हैं. जम्मू-जालंधर बाईपास और पंजाब-हिमाचल सीमा स्थित डमटाल में बड़े-बड़े ट्रॉले खड़े कर नेशनल हाईवे को भी जाम कर दिया गया है.

BHARAT BAND: किसानों ने दिल्ली-अमृतसर राष्ट्रीय राजमार्ग किया जाम, शंभू सीमा भी बंद

 

18 से अधिक ट्रेनें रद्द

 

भारत बंद के चलते रेलवे ने लगभग 18 से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया है. फिरोजपुर से लुधियाना, जालंधर, बठिंडा और अमृतसर से पठानकोट और जालंधर, अमृतसर से फाजिल्का को जाने वाली सभी ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. वहीं प्रदर्शनकारी किसान अमृतसर के देवीदासपुरा गांव में रेलवे ट्रैक पर धरने पर बैठ गए हैं.

भारत बंद : दिल्ली की सीमा पर लगी गाड़ियों की लंबी कतार, पंजाब में रेलवे ट्रेक पर जमे किसान…

 

पटियाला-बठिंडा मुख्य मार्ग जाम

 

माधोपुर में इंटरस्टेट नाके से आधा किलोमीटर पहले ही किसानों ने पंजाब-जम्मू-कश्मीर नेशनल हाईवे 44 जाम कर दिया है. भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां की ओर से संगरूर की 16 सड़कों और रेलवे ट्रैक पर धरने दिए जा रहे हैं. पटियाला-बठिंडा मुख्य मार्ग जाम कर दिया गया है.

 

तीनों नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन

 

बता दें कि किसानों ने आज भारत बंद बुलाया है. भारत बंद को लेकर दिल्ली बॉर्डर, पंजाब और बिहार समेत कई राज्यों में केंद्र के तीनों नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है.

भारत बंद को समर्थन

 

तमिलनाडु, छत्तीसगढ़, केरल, पंजाब, झारखंड और आंध्र प्रदेश की राज्य सरकारों ने भारत बंद को अपना समर्थन दिया है. कांग्रेस, आरजेडी, सपा, बसपा, AAP (आम आदमी पार्टी), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक, रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी जैसी वामपंथी पार्टियों ने भारत बंद को अपना समर्थन दिया है.

भारत बंद को लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री तोमर ने किसानों से की अपील, कहा- आंदोलन छोड़कर वार्ता का रास्ता अपनाएं

 

भारत बंद के दौरान इमरजेंसी सेवाएं जारी रहेंगी. किसान रास्तों और हाईवे पर धरना देंगे. सरकारी दफ्तरों के सामने प्रदर्शन होगा. किसान दिल्ली के बॉर्डर का भी घेराव करेंगे. किसानों के इस भारत बंद को विपक्ष का समर्थन मिला है. भारत बंद की वजह से दिल्ली में कई रास्तों का बंद किया गया है, तो कई जगह रूट डायवर्ट किया गया है.

 

Revolutionary Changes in India’s Health Facilities: PM Launching Ayushman Bharat Digital Mission