लल्लूराम मार्निंग बुलेटिन, टाप-10 न्यूज

केंद्र सरकार ने नए वित्त वर्ष की पहली तिमाही अप्रैल-जून के लिए सामान्य भविष्य निधि (जीपीएफ) तथा अन्य संबंधित योजनाओं पर ब्याज दर 8 फीसदी को बरकरार रखा है। जनवरी-मार्च में भी यही दर थी।

…………………….

उत्तर प्रदेश का ‘मैनचेस्टर’ कहलाने वाला कानपुर दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों की सूची में पहले स्थान पर बरकरार है, जहां की वायु गुणवत्ता अति गंभीर स्तर पर पहुंच गई है यानी कानपुर वासी ऑक्सीजन के नाम पर जहरीली हवा की सांस ले रहे हैं।

………………………..

गुजरात में कांग्रेस के विधायक अल्पेश ठाकोर ने लोकसभा चुनाव 2019 के पहले पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। अल्पेश ठाकोर गुजरात के राधनपुर से विधायक हैं। अल्पेश विधानसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस में शामिल हुए थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अल्पेश ठाकोर पाटन लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन कांग्रेस ने उनको टिकट नहीं दिया।

…………………………

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों और चार राज्यों की विधानसभा सीटों पर आज मतदान होगा। कुल 1279 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। पहले चरण के मतदान के लिए आयोग ने सभी जरूरी प्रबंध किए जाने का भरोसा दिलाया है।

……………………………….

उत्तर प्रदेश के आगरा में भारतीय जनता पार्टी के विधायक जगन प्रसाद गर्ग का दिल का दौरा पडऩे से निधन हो गया। वो एक चुनावी जनसभा को संबोधित करने के बाद मंच से नीचे आकर लोगों से मिल रहे थे तभी अचानक दिल का दौरा पड़ा और वे गिर पड़े।

……………………..

चारा घोटाले के कई मामलों में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद की जमानत याचिका सुप्रीम कोर्ट द्वारा खारिज किए जाने के बाद लालू ने लोगों को पत्र लिखकर अफसोस जताते हुए कहा, ’44 वषों में पहला चुनाव है, जिसमें आपके बीच नहीं हूं। चुनावी उत्सव में आप सबों के दर्शन नहीं होने का अफसोस है।’

…………………………..

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने ब्रिटिश संसद में ‘जालियांवाला बाग नरसंहार’ पर खेद जताते हुए मे ने कहा कि हत्याकांड में लोगों को जो पीड़ा पहुंची उसका हमें अफसोस है।

………………………….

गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संरक्षक किरोड़ी सिंह बैंसला भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। उनके बेटे विजय बैंसला ने भी पिता के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। बैंसला ने गुर्जरों के लिए आरक्षण की मांग को लेकर राजस्थान में विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया।

…………………………………

पिछले कुछ महीनों से सीमेंट के भाव लगातार बढ़ रहे हैं। ग्रामीण मांग में बढ़त के कारण कंपनियां दाम में बढ़ोतरी कर रही है। सीमेंट कंपनियों ने दिल्ली और मुंबई में सीमेंट के भाव 25 से 30 रुपए की बढ़ोतरी कर दी है। अल्ट्राटेक, अंबुजा और एसीसी ने सीमेंट के दाम में बढ़ोतरी कर दी है।

………………………….

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दायर की गई चार्जशीट से खुलासा हुआ है, जिसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता अहमद पटेल पर निशाना साधा। अब अहमद पटेल ने पीएम मोदी पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा, ‘नरेंद्र मोदी गटर लेवल पॉलिटिक्स करते हैं। जैसे गांव के मुखिया बोल रहे हों।’

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।