लल्लूराम मार्निंग बुलेटिन- टाप-10 न्यूज

  • योगी ने दी चेतावनी, बंगाल में आई सरकार तो ममता के गुंडों की शामत आएगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक विवादित बयान देते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में भाजपा की सरकार बनी तो ‘‘तृणमूल कांग्रेस के गुंडे उसी तरह अपने गले में तख्ती लगा के चलेंगे, जैसे उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा के गुंडे चलते हैं और कहते हैं कि हमें बख्श दो.’’ आदित्यनाथ ने तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी पर आरोप लगाया कि वह एक ‘‘भ्रष्ट’’ अधिकारी को बचाने की कोशिश कर रही हैं और इससे ज्यादा ‘‘शर्मनाक और असंवैधानिक’’ कुछ नहीं हो सकता कि एक मुख्यमंत्री इसलिए धरने पर बैठी हैं कि कहीं ‘‘भ्रष्टाचार से जुड़े राज’’ बाहर न आ जाएं.

  • भाजपा में कोई भी पा सकता है बड़ा पद, कांग्रेस की तरह नहीं है वंशवादी पार्टी, बोले गडकरी

वंशवादी राजनीति पर हमला बोलते हुए केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी ने मंगलवार को कहा कि भाजपा कोई मां बेटा और पिता पुत्र जैसी ‘पारिवारिक पार्टी’ नहीं बल्कि यह आम लोगों की पार्टी है जहां उनके जैसा छोटा कार्यकर्ता पार्टी अध्यक्ष और एक चाय विक्रेता देश का प्रधानमंत्री बन सकता है. गडकरी ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने अनुसूचित जाति, अनुसूचित जन जाति और अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षण को कम किये बगैर आर्थिक रूप से सामान्य वर्ग के लोगों के लिए नौकरियों में और शैक्षिक संस्थाओं में दस फीसदी का आरक्षण देने का ऐतिहासिक निर्णय किया है.

  • टी-20 से सन्यास लेंगी दिग्गज महिला क्रिकेटर मिताली राज

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज खिलाड़ी मिताली राज इंग्लैंड के खिलाफ आगामी घरेलू टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के बाद खेल के इस प्रारूप से संन्यास ले सकती हैं. हालांकि वह एकदिवसीय में खेलना जारी रखेंगी जहां वह टीम की कप्तान हैं. भारतीय महिला टीम बुधवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेलेगी, लेकिन अभी यह तय नहीं है कि मिताली को टीम के अंतिम 11 खिलाड़ियों में जगह मिलेगी या नहीं.

  • अन्ना हजारे ने समाप्त किया अपना अनशन

वरिष्ठ समाजसेवी अन्ना हजारे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस एवं दो केंद्रीय मंत्रियों के साथ यहां एक मैराथन बैठक के बाद अपना अनशन खत्म कर दिया. 81 साल के हजारे ने लोकपाल एवं लोकायुक्तों की नियुक्ति के मुद्दे पर बीते 30 जनवरी को बेमियादी अनशन शुरू किया था. उन्होंने पत्रकारों को बताया, ”फडणवीस एवं अन्य मंत्रियों से संतोषजनक बातचीत के बाद मैंने अपना अनशन खत्म करने का फैसला किया है.”

  • वालमार्ट झाड़ सकती है फ्लिपकार्ट से पल्ला, कंपनी के लिए खड़ी होगी मुश्किल

रिटेल दिग्गज वालमार्ट ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए भारत के नए प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) नियमों के बाद फ्लिपकार्ट से बाहर निकल सकती है. मार्गन स्टेनले ने यह चेतावनी दी है. मार्गन स्टेनले हाल ही में कहा, “बाहर निकलने की संभावना है, क्योंकि भारतीय ई-कॉमर्स बाजार अधिक जटिल होता जा रहा है.” रिपोर्ट के मुताबिक, वालमार्ट-फ्लिपकार्ट गाथा में वही हो सकता है, जैसा अमेजन के साथ चीन में साल 2017 के आखिर में हुआ था.

  • तालिबान ने 11 पुलिसकर्मियों समेत 22 को उतारा मौत के घाट

अफगानिस्तान के अधिकारियों ने बताया कि देश में हाल में हुए तालिबान हमलों में 11 पुलिसकर्मियों सहित 22 लोग मारे गए हैं. पुलिसकर्मी उत्तरी बगलान प्रांत में जांच चौकी पर हुए हमले में मारे गए थे. प्रांतीय परिषद के प्रमुख सफदर मोहसिनी ने बताया कि बगलानी मरकाजी के बगलान जिले में सोमवार देर रात जांच चौकी पर हुए हमले में पांच स्थानीय पुलिसकर्मी घायल भी हो गए. उन्होंने कहा कि तालिबान चरमपंथी सुरक्षा चौकी से सभी हथियार एवं गोला-बारूद भी लूट ले गए.

  • लगातार पांचवे दिन कम हुए तेल के दाम, लोगों को बड़ी राहत

पेट्रोल के दाम में लगातार पांचवें दिन कटौती जारी रही और डीजल के भाव में दो दिनों के विराम के बाद फिर गिरावट दर्ज की गई. तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में दिल्ली और मुंबई में 15 पैसे, कोलकाता में 14 पैसे और चेन्नई में 16 पैस प्रति लीटर की कटौती की है. वहीं, डीजल के भाव फिर दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में 10 पैसे और कोलकाता में 11 पैसे प्रति लीटर घट गए हैं.

  • मध्य प्रदेश सरकार देगी कर्मचारियों को 2 फीसदी बढ़े हुए डीए का लाभ

राज्य सरकार के करीब पांच लाख कर्मचारियों को जुलाई 2018 से दो प्रतिशत बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता (डीए) देने जा रही है। इससे अब कर्मचारियों को नौ प्रतिशत डीए मिलेगा। जुलाई से जनवरी तक का एरियर जनरल प्रोविडेंट फंड ऑर्गनाइजेशन (जीपीएफओ) में, जबकि फरवरी (मार्च में भुगतान) का डीए कर्मचारियों के खाते में जमा होगा।

  • पोलिंग बूथ एजेंटों से सीधे बात करेंगे अमित शाह, मांगा जा रहा सभी एजेंटों का नंबर

छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा से पार्टी के केंद्रीय संगठन ने विधानसभा चुनाव के दौरान पोलिंग बूथों में तैनात किए गए पदाधिकारियों व सदस्यों का नाम और मोबाइल नंबर मांगा है। यह सूची एक सप्ताह के भीतर दिल्ली भेजने की हिदायत दी गई है। पार्टी सूत्रों के अनुसार छत्तीसगढ़ ही नहीं सभी राज्यों से यह जानकारी मांगी गई है। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इनसे सीधे बात करेंगे

  • मोदी का 8 फरवरी को छत्तीसगढ़ दौरा, सुरक्षा की तैय्यारियों में जुटा प्रशासन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 फरवरी को छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। यहां रायगढ़ में उनकी जनसभा होगी। पीएम के दौरे के मद्देनजर पूरे जिले में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। मंगलवार को एसपीजी की टीम ने कोड़ातराई में सभा स्थल का जायजा लिया। बुधवार को पुलिस के तीन हजार जवान कार्यक्रम के लिए माकड्रिल करेंगे।

 

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।