सर्वाधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों की इस लिस्ट में विराट कोहली एकमात्र भारतीय, जानिए नंबर-1 कौन है ?

स्पोर्ट्स डेस्क- विराट कोहली टीम इंडिया के कप्तान हैं, और इन दिनों उनकी कप्तानी में भारतीय टीम इंग्लैंड में वर्ल्ड कप खेल रही है. तो वहीं इधर फोर्ब्स ने सर्वाधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है, जिसमें टॉप-100 में जगह बनाने वाले खिलाड़ियों में विराट कोहली एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं. पिछली बार विराट कोहली 83वें स्थान पर थे, लेकिन इस बार वो 17 पायदान नीचे खिसक गए हैं, और 100वें नंबर पर हैं.

फोर्ब्स की जारी इस लिस्ट के अनुसार विराट कोहली की टोटल वार्षिक आय दो करोड़ 50 लाख डॉलर है, जिसमें से विराट कोहली को विज्ञापन के जरिए 2.1 करोड़ डॉलर की कमाई होती है. जबकि सैलरी और जीत से मिलने वाली राशि से 40 लाख डॉलर की कमाई होती है. इस तरह से पिछले 12 महीने में विराट कोहली की कमाई 2.5 करोड़ डॉलर रही.

भले ही विराट कोहली पिछली बार से 17 पायदान नीचे खिसक गए हैं, लेकिन विज्ञापन के जरिए उनकी कमाई में 10 लाख डॉलर का इजाफा हुआ है. फोर्ब्स की इस लिस्ट में अर्जेंटीना और बार्सिलोना के स्टार फुटबॉल  खिलाड़ी लियोनल मेस्सी टॉप पर हैं.

लियोनल मेस्सी ने खेल की दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की सूची में संन्यास ले चुके फ्लॉयड मेवेदर को टॉप से हटाया है। लियोनल मेस्सी की वेतन और विज्ञापन से टोटल कमाई 12.7 करोड़ डॉलर है.

मेस्सी के बाद दूसरे नंबर पर पुर्तगाल के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो का नाम है, इनकी टोटल कमाई 10.9 करोड़ डॉलर है.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।