MP के छात्रों को मिले दो नए कॉलेज भवन. उच्च शिक्षा मंत्री बोले- नई शिक्षा नीति की कमियों को किया जाएगा दूर

इमरान खान, खंडवा। जिले को सोमवार दो बड़ी सौगात मिली। पहली खंडवा शहर को दूसरी पंधाना को। प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री ने आज खंडवा में बने नए कॉलेज भवन का लोकार्पण किया। इस कॉलेज का नामकारण खंडवा के पूर्व विधायक स्वर्गीय हुकुमचंद यादव के नाम से किया गया। दूसरे कॉलेज की सौगात पंधाना को मिली। यहां स्वतंत्रता आंदोलन के जनजाति क्रांतिकारी टंट्या भील के नाम पर इस कॉलेज का नामकरण किया गया। उच्च शिक्षा मंत्री ने गुड़ी कस्बे में भी नए कॉलेज खोलने की घोषणा की।

इसे भी पढ़ेः  BREAKING: MP में दो बच्चों की गला रेतकर हत्या, घटना के बाद से मां गायब

खंडवा में आज उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री हरदीप सिंह डंग और प्रदेश संगठन के महामंत्री भगवानदास सबनानी मौजूद थे।

इसे भी पढ़ेः  दबंग विधायक रामबाई सिखा रही सरकारी कर्मचारियों को रिश्वत लेने के गुर, VIDEO हुआ वायरल

खंडवा में भविष्य में होने वाले लोकसभा के उपचुनाव को लेकर प्रदेश के मंत्रियों और संगठन के बड़े पदाधिकारियों के दौरे सतत जारी है। संभावित लोकसभा उपचुनाव को ध्यान में रखते हुए भूमि पूजन और लोकार्पण के माध्यम से सौगाते बांटी जा रही है । उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने गुड़ी में नए कॉलेज खोलने की घोषणा की। खंडवा के नए कालेज भवन का लोकार्पण किया और इस भवन का नाम खंडवा के पूर्व विधायक स्वर्गीय हुकुमचंद यादव के नाम पर किया गया। पंधाना में भी कालेज भवन का लोकार्पण करते हुए उन्होंने इस भवन का नाम स्वतंत्रता आंदोलन के क्रांतिकारी टंट्या भील के नाम से किया।

इसे भी पढ़ेः  सहारा इंडिया के हेड ऑफिस में EOW का छापा, मौके से कई दस्तावेज जब्त, 25 हजार लोंगों का 250 करोड़ रुपए हैं जमा
नई शिक्षा नीति कार्यशाला में शामिल हुए
उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने खंडवा में कॉलेजों में इसी वर्ष से लागू हुई नई शिक्षा नीति के तहत एक कार्यशाला को भी संबोधित किया। उच्च शिक्षा मंत्री ने नई शिक्षा नीति को रोजगार उन्मुख बताते हुए इसे भविष्य में आत्मनिर्भर भारत की नींव बताया । उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति में जो भी कमियां आएंगी उन्हें दूर किया जाएगा

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।