MP में करोड़ों रुपए का नकली पेट्रोल-डीजल पुलिस ने किया जब्त, 2 आरोपी गिरफ्तार

हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में करोड़ों रुपए का नकली पेट्रोल व डीजल पुलिस ने जब्त किया है. नकली पेट्रोल-डीजल बेचकर लोगों के साथ ठगी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. फिलहाल दो आरोपी पुलिस गिरफ्त से फरार हैं. आरोपियों से नकली पेट्रोल और डीजल का वाहन करने वाले 5 टैंकरों को पुलिस ने भी जब्त किया है.

दरअसल, मामला किशनगंज थाना क्षेत्र का है. जहां पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एमपी मुंबई ऑटो पेट्रोल डीजल पंप महू इंदौर रोड ग्राम उमरिया पर नकली पेट्रोल बेचकर ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी की जा रही है. सूचना के आधार पर पुलिस ने पंप पहुंचकर पेट्रोल पंप में लोड कर रहे टैंकर से लोडिंग को तुरंत रुकवा दिया. साथ ही टैंकर ड्राइवर सुरेश कुशवाहा को मौके से गिरफ्तार कर लिया. वहीं पेट्रोल पंप के टैंक और डीजल के टैंकर से सैंपल निकलवा कर जांच के लिए भेजा मौके पर फूड एवं सिविल सप्लाई विभाग मौजूद था.

पुलिस ने टैंकर ड्राइवर से पूछताछ की तो पता चला शिवम इंडस्ट्रीज सेक्टर 3 पीथमपुर में शिवम इंडस्ट्रीज के अंदर नकली पेट्रोल बेचने का काम किया जा रहा है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर यहां से पांच टैंकर जब्त किए हैं. साथ ही शिवम इंडस्ट्रीज में ऑपरेटर का काम करने वाले चंद्र प्रकाश पांडे को भी गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस पूछताछ में पता चला कि नकली फ्यूल बनाने के लिए मुंबई और हजीरा से फ्यूल ऑयल मिक्स्ड हेक्जिन खरीद कर नकली पेट्रोल और डीजल तैयार करते थे. फिलहाल पूरे मामले में शिवम इंडस्ट्रीज के मालिक राकेश अग्रवाल और पेट्रोल पंप संचालक विजय कुमार फरार हैं. जिनकी तलाश पुलिस कर रही है. फिलहाल गिरफ्तार हुए आरोपियों से लगातार पुलिस पूछताछ में जुटी है. सभी आरोपियों पर धोखाधड़ी एवं षड्यंत्र की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।